Breaking News

खेत का विवाद सुलझाने गए दारोगा की हत्या, गर्दन में गोली मारकर आरोपी फरार


आगरा (सूरज वर्मा).
यूपी के आगरा में खेत के विवाद को सुलझाने पहुंचे दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस बड़ी वारदात के बाद कई थानों की फोर्स को मौके पर भेजा गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने दारोगा प्रशांत कुमार यादव के गर्दन में गोली मारी। दारोगा की हत्या की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आरोपी की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने कई टीमें बनाई हैं। 
 
 
इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुख जताया है। इसके साथ ही सीएम ने एसआई के परिवार को 50 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि घटना खंदौली इलाके के नाहर्रा की है। यहां दो भाइयों के बीच आलू खुदाई को लेकर विवाद था। इसी मामले को सुलझाने के लिए दारोगा प्रशांत कुमार यादव एक सिपाही के साथ मौके पर पहुंचे थे। नहर्रा निवासी विजय सिंह के दो बेटों में खेत के हिस्से को लेकर झगड़ा चल रहा था। एक हिस्सा विजय सिंह के पास था। बड़ा बेटा शिवनाथ पिता के साथ जबकि छोटा बेटा विश्वनाथ मां के साथ रहता है। विजय सिंह ने खेत के तीन हिस्से किए थे और उनके हिस्से में आलू की फसल को लेकर विवाद था। 
 
 
खुदाई के दौरान विवाद होने पर छोटे बेटे ने कहा कि इसमें भी आधा हिस्सा मां को मिलना चाहिए। वहीं बड़े भाई शिवनाथ की दलील थी कि पूरा आलू उसने बोया है इसलिए फसल पर उसका हक है।विवाद की जानकारी मिलने के बाद दारोगा प्रशांत कुमार यादव और कॉन्स्टेबल चंद्रसेन खेत पर मुआयने के लिए पहुंचे। इसी बीच छोटा भाई विश्वनाथ तमंचा लेकर मजदूरों को धमकी दे रहा था। दारोगा ने उसे पकड़ने का प्रयास किया। इसी दौरान विश्वनाथ ने गोली चला दी। गोली लगने से बुरी तरह जख्मी दारोगा को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
 
 
यूपी के अडिशनल चीफ सेक्रटरी होम ने बताया कि सीएम योगी ने शहीद दारोगा प्रशांत के परिवार वालों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। सीएम ने एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है। शहीद सब इंस्पेक्टर प्रशांत के नाम पर सड़क भी बनवाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं