Breaking News

पत्रकारों पर हो रहे फर्जी मुकदमों के खिलाफ आईरा ने दिया आईजी को ज्ञापन

पत्रकारों पर हो रहे फर्जी मुकदमों के खिलाफ आईरा ने दिया आईजी को ज्ञापन

कानपुर (सूरज कश्‍यप).
पुलिस द्वारा गलत तरीके से कई पत्रकारों पर बगैर जांच किये मुकदमा लिखे जाने के खिलाफ आज आल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन ने आईजी कानपुर रेन्‍ज को ज्ञापन देकर विरोध दर्ज करवाया। इस अवसर पर आईरा जिलाध्‍यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखा जाना देश के चौथे स्तंभ पर सीधा हमला है। 
 
 
बताते चलेंं कि चौबेपुर थानांतर्गत पत्रकार टीकम सिंह दो पक्षों के बीच हुए झगड़े की कवरेज करने गए थे, उन पर पुलिस ने फर्जी मुकदमा लिख दिया। दूसरा मामला भोगनीपुर का है, वहां के भाजपा विधायक विनोद कटियार के कहने पर पत्रकार विजय यादव पर झूठा मुकदमा लिखा गया। पत्रकार विजय यादव ने गत दिनों विधायक विनोद कटियार के द्वारा जमीन कब्जाने की खबर चलाई थी, उसी खबर से खुन्नस खाये विधायक विनोद कटियार ने आईपीएन न्यूज़ चैनल के संपादक विजय यादव पर पुलिस से मिलीभगत कर 506 एवं 505 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। 
 
 
प्रकरण में पुलिस की उदासीनता को देखते हुए ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) के जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने रोष व्‍यक्त करते हुए अपने संगठन के अन्य सदस्यों के साथ कानपुर आई जी मोहित अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। इस मुहिम में एडवोकेट राजीव द्विवेदी ने भी पत्रकारों का साथ देते हुए कहा कि‍ वह स्वयं पीड़ित पत्रकारों के मामले को कानपुर न्यायालय से लेकर हाई कोर्ट तक जाएंगे और जिन पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे लगाए गए हैं उन्हें वापस करवाएंगे।
 
 

कोई टिप्पणी नहीं