Breaking News

सरकार को प्रतिदिन लाखों का चूना लगा रहे हैं प्राइवेट बस आपरेटर

Sarkar-Ko-Chuna-Laga-Rahe-Private-Bus-Operator

कानपुर (गंगा प्रसाद बाथम).
झकरकटी बस अड्डे के आसपास कुछ प्राइवेट ट्रैवल्स वालों ने आतंक मचाया हुआ है। इन दबंगों की वजह से सरकार को रोज लाखों का चूना लग रहा है। नियमानुसार सरकारी बस स्टॉप के आसपास 100 मीटर की दूरी तक कोई भी प्राइवेट बस नहीं लगनी चाहिए, लेकिन कानपुर में इस समय तमाम प्राइवेट बसें झकरकटी बस स्टॉप से ही सवारियां भर रही हैं। 
 
 
जानकारी के अनुसार यहां काउंटर सजाए बैठे प्राइवेट ट्रैवल्स वाले जनता से मनमाफिक पैसा वसूल रहे हैं। अहमदाबाद, सूरत और गुजरात आदि स्थानों का जनता से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। इनके द्वारा जयपुर, आगरा, मुंबई जहां भी जाना हो वहां की बुकिंग हो जाती है। यात्रियों से मन माफिक पैसा वसूल कर उनको लग्जरी बस का सपना दिखाकर कंडम बसों में भेज दिया जाता है। जिससे की कई बार बड़े-बड़े हादसे भी हो जाते हैं और यह प्राइवेट बस वाले अपना पल्ला झाड़ के साफ बच जाते हैं। 
 
 
इन अवैध बस चालकों के कारण झकरकटी ओवर ब्रिज के ऊपर एवं नीचे आए दिन जाम लगा रहता है। यह सिलसिला सालों से चलता आ रहा है और इन रसूखदार प्राइवेट ऑपरेटरों की बसों की वजह से राज्य सरकार को करोड़ों का नुकसान पहुँचता है। आपको बता दें इन प्राइवेट बसों द्वारा यात्रियों से ज्यादा किराया वसूला जा रहा है। जबरन ज्यादा किराया लेने का मामला कई बार आरटीओ भी पहुंचा है, लोगों ने शिकायत की तो जुर्माना भी किया गया लेकिन जुर्माना देने के बाद फिर से ये लोग डग्‍गा मारी चालू कर देते हैं। 
 
 
विचारणीय है‍ कि इन बसों को शह कौन देता है। आखिर पुलिस प्रशासन व आरटीओ इस गोरखधंधे पर रोक क्यों नहीं लगाते हैं। सूत्रों की माने तो यहां चल रहे गोरखधंधे को कुछ सफेदपोशों एवं दबंग पत्रकारों का संरक्षण प्राप्‍त है जिसके कारण अधिकारी इन पर कार्यवाही करने से कतराते हैं। यदि कोई दूसरा पत्रकार इनका विरोध करता है या प्रकरण की खबर प्रकाशित करता है तो ये दबंग पत्रकार गैंग बना कर उसके साथ गाली गलौज एवं मारपीट करते हैं। 
 
 

कोई टिप्पणी नहीं