Breaking News

मुस्कुराए कानपुर मूवमेंट के अंतर्गत हुआ मिशन 2021 का आगाज़


कानपुर (महेश प्रताप सिंह).
मुस्कुराए कानपुर मूवमेंट के अंतर्गत आज मिशन 2021 का आगाज किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ उच्च शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती नीलिमा कटियार, मुस्कुराए कानपुर मूवमेंट के संयोजक डॉ सुधांशु राय, अरुण पुरी महाराज, लॉयन अध्यक्ष ए.एस अग्रवाल, एलाइंस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनोज शुक्ला एवं गोपाल तुलसियान के द्वारा किया गया।


 

मुख्य अतिथि श्रीमती नीलिमा कटियार ने मिशन 2021 का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह अत्यंत सुखद क्षण है जब शहर की प्रमुख स्वयंसेवी संस्थाएं मुस्कुराए कानपुर मूवमेंट के अंतर्गत संयुक्त रुप से मिलकर कार्य करने को तैयार हैं और डॉ सुधांशु राय के नेतृत्व में मिशन 2021 की कार्य योजना के साथ कानपुर शहर को नया स्वरूप देने को तत्पर हैं। उन्होंने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना पर मुस्कुराए कानपुर के मूवमेंट की तुलना की और उसी तर्ज पर आत्मनिर्भर कानपुर की परिकल्पना को साकार करने की इच्छा जताई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुस्कुराए कानपुर संयोजक डॉ सुधांशु राय ने बताया कि शहर की लगभग 50 प्रमुख स्वयंसेवी संस्थाएं मुस्कुराए कानपुर अभियान में जुड़ी है और मिशन 2021 के अंतर्गत सभी संस्थाओं को उनकी विशेषज्ञता के आधार पर माइक्रो प्लानिंग के साथ कार्य सौंपा जा रहा है जिसमें आत्मनिर्भरता, रोजगार, नवाचार, उद्यमिता , रचनात्मकता ,नैतिकता, सर्वांगीण विकास , व्यापार विकास इत्यादि  समितियां बनाई गई हैं जिसमें हर एक संस्था को एक एक समिति का समन्वयक बनाया गया है।


इस अवसर पर विशेष रूप से डॉ आरती बाजपेई, श्रीमती मिथिलेश गुप्ता, डॉ अनुपम जैन, विनीता अग्रवाल, बिंदु गोयल, डॉ बार्शी सिंह, डॉक्टर अर्पणा कटियार, मोनिका, सविता, ममता श्रीवास्तव, डॉ मोहिनी अग्रवाल, स्वाति श्रीवास्तव,  विनीता कुशवाहा, श्रीमती नैना सिंह चौहान, शिखा शुक्ला, आलोक कौशिक, मधु अग्रवाल, पवन दुबे, वर्षा सक्सेना सहित अनेक स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रमुखों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संयोजन लायंस क्लब ऑफ कानपुर मंगलम के अध्यक्ष ए.एस अग्रवाल और एलायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर मनोज कुमार शुक्ला द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ कामायनी शर्मा और अनुराधा सिंह द्वारा किया गया। धन्यवाद ज्ञापन पूजा गुप्ता द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं