Breaking News

आईरा के नाम का दुरोपयोग करने वालों पर होगी सख्‍त कार्यवाही


कानपुर 26 सितम्‍बर 2020 (महेश प्रताप सिंह).
ऑल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन उर्फ आईरा एसोसिएशन की मासिक बैठक आज संस्‍था के गीतानगर कार्यालय में आयोजित की गयी। कोरोना संक्रमण को देखते हुये आईरा की बैठक आज दोपहर 02 बजे से लेकर शाम 07 बजे तक लगातार जारी रही, जिसमें सदस्‍यगण अपनी सुविधानुसार समय निकाल कर शामिल हुये। सभी सदस्‍यों की थर्मल स्‍कैनिंग की गयी और आक्‍सीजन लेवल भी जांचा गया। 
 
 
बैठक में वक्‍ताओं ने बताया कि आईरा एसोसिएशन पूरे भारत में पत्रकार हितों के लिये कार्यरत एकमात्र पंजीकृत संस्‍था है। पर आजकल कई लोग संस्‍था के नाम एवं प्रतिष्‍ठा का दुरोपयोग कर रहे हैं, इन सभी के खिलाफ जांच के उपरान्‍त सख्‍त कार्यवाही की जायेगी। बैठक में कानपुर के दूरदराज के इलाकों यथा बिल्‍हौर, शिवराजपुर, बिठूर, नर्वल, महाराजपुर, रसूलाबाद, रूरा, मैथा आदि से दर्जनों पत्रकारों ने हिस्‍सा लिया। आईरा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष अमित निगम, प्रदेश सचिव गोपाल गुप्‍ता, प्रदेश संयुक्‍त सचिव संजय शर्मा आदि वक्‍ताओं ने बताया कि आजकल कई लोग संस्‍था के नाम एवं प्रतिष्‍ठा का दुरोपयोग कर रहे हैं, इन सभी के खिलाफ जांच के उपरान्‍त सख्‍त कार्यवाही की जायेगी। सदस्‍यों को याद रखना चाहिये कि मात्र आईरा के सदस्‍य बन जाने के आधार पर वो पत्रकार नहीं बन जायेंगे, बल्कि आप पत्रकार हैं इसलिये आईरा के सदस्‍य बनाये गये हैं। बैठक में सभी सदस्‍यों को निर्देशित किया गया कि अपना परिचय देते समय पहले अपने संस्‍थान का नाम इस्‍तेमाल करें, फिर जरूरत पड़ने पर संस्‍था का नाम उपयोग करें। कहीं पर भी ऐसा कोई काम न करें जिससे संस्‍था की बदनामी हो। 
 
 
 
वक्‍ताओं ने कहा कि संस्‍था के सभी पदाधिकारी संस्‍था की नीतियों के प्रचार प्रसार के लिये यथा सामर्थ्‍य स्‍टीकर/बैनर/पोस्‍टर छपवायें एवं वितरित करवायें, जो पदाधिकारी आर्थिक कारणों से स्‍टीकर छपवाने में असमर्थ हैं वो सोशल मीडिया पर संस्‍था के स्‍टीकर और समाचार आदि वायरल करें और अपने अखबार/चैनल/पोर्टल में संस्‍था से जुड़े समाचारों को प्रमुखता से स्‍थान दें। आईरा के राष्‍ट्रीय मुख्‍य महासचिव और दैनिक खबरदार शहरी के प्रधान सम्‍पादक पुनीत निगम (एडवोकेट) ने कहा कि आईरा के सभी सदस्‍य और पदाधिकारी विशेष ध्‍यान रखें कि पत्रकार आपस में विवाद न करें और सुलह समझौते के माध्‍यम से आपसी मामलों को हल करें। आज के कठिन दौर में पत्रकार आपस में एकता बनाये रखेंगे तभी वो सलामत रह सकेंगे वर्ना एक-एक करके सभी का निपटाया जाना तय है। 
 
 
 

कोई टिप्पणी नहीं