Breaking News

टीम आईरा ने शहीद पत्रकार विजय गुप्‍ता को दी श्रद्धांजलि

कानपुर (महेश प्रताप सिंह). थाना रायपुरवा क्षेत्र में दीवाली की रात मारे गये पत्रकार विजय गुप्‍ता की निर्मम हत्‍या से जिले के पत्रकारों के मन में आक्रोश है, हर एक पत्रकार शहीद विजय गुप्‍ता को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है। इसी क्रम में आज ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन (आईरा) ने भी इस घटना को लेकर शोेक सभा कर दुख जताया।


आईरा कार्यालय गीता नगर में आयोजित शोक एवं श्रद्धांजलि‍ सभा में आज आईरा के वक्‍ताओं ने कहा कि जिस तरह पुलिस की लापरवाही से पत्रकार की जान गयी है वो बेहद शर्मनाक है। वक्‍ताओं ने मामले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यदि SHO रायपुरवा मामले को हल्के में न लेते तो शायद ये दुखद घटना न होती। पत्रकार विजय गुप्ता ने अपने ऊपर होने वाले हमले की आशंका को पहले से ही लिखित तौर पर पुलिस को बता दिया था। यदि पुलिस समय रहते मामले को गंभीरता से लेती तो शायद आज पत्रकार विजय गुप्ता हमारे बीच में होते। लेकिन कहीं ना कहीं पुलिस की लापरवाही भी इस घटना में सीधे तौर पर सामने आ रही है। 
 
 
आईरा के प्रदेश प्रवक्‍ता श्री फैसल हयात ने कहा कि शहीद विजय गुप्ता लगभग 28 की उम्र में हम सब को छोड़ कर चले गए। हम सब के लिए छोड़ गए अपनी यादें और आंसू। विजय गुप्ता पत्रकारिता में उभरते हुए सितारा थे। ये तारा और चमकता उस से पहले काल ने उसे लील लिया। जिस जिस ने ये हदयविदारक घटना सुनी सब स्तब्ध रह गए। स्वभाव से हंस मुख और सरल मिज़ाज़ के विजय गुप्ता का भाई जी, भाई जी कहना सब के कानों में गूंज रहा होगा तो उन का मुस्कुराता चहेरा उन से मिलने वाला शायद ही भूल पा रहा होगा। हमारा पेशा भी ऐसा है कि जो कल तक साथ में खबर लिखने वाला था आज हम उसी की खबर लिख रहे हैं। साथ में खबरों पे चलने वाला, आज हम उस की खबर बनाने जा रहे हैं । हम अपने पत्रकार साथी स्व. विजय गुप्ता की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं और उन के परिवार को विश्वास दिलाते हैं कि हम उन के साथ हैं।
 
 
इस मौके पर आईरा के जिला अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकारिता करना बड़ा ही जोखिम का काम हो गया है। उनकी आवाज को दबाने के लिए शासन, प्रशासन और गुंडे एक हो गए हैं। पूरे पत्रकार समाज को इन सब के विरुद्ध एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि पत्रकारों को अपनी सुरक्षा करने के लिए हथियार भी उठाना जरुरी हो गया है। आज की सभा में प्रमुख रूप से उपेन्‍द्र अवस्‍थी, संजय शर्मा, एस.पी विनायक, मयंक सैनी, पवन कश्यप, प्रदीप सैनी, कपिल किशोर, राघवेंद्र यादव, गुलशन कुमार, रोशन बाबू, धर्मेंद्र कुमार, गौरव प्रजापति, आदित्य अग्निहोत्री, सुनील मिश्रा, अंजली सिंह, वर्तिका सिंह, मोहित पांडे, शिव मंगल शुक्ला, सागर गुप्ता, शिवा उर्फ मोनू, शिव शंकर शर्मा, नीरज कुमार, अमित कुमार, आजाद कुमार, वीरेंद्र कुमार शर्मा, सूरज वर्मा, टीकम सिंह, मंगल सिंह आदि पत्रकार मौजूद रहे।  



कोई टिप्पणी नहीं