Breaking News

पत्रकार विजय गुप्‍ता की हत्या के विरोध में आईरा ने दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

कानपुर (अनुज तिवारी). लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारों की कलम को खामोश करने के लिए उनकी हत्याएं की जा रही हैं। शासन और प्रशासन की शिथिलता यह प्रदर्शित करती है की इन सभी में घालमेल है। इसी क्रम में कानपुर के रायपुरवा में दीवाली के रात पत्रकार विजय गुप्ता की हत्या कर दी गई, जिससे कानपुर के समस्त पत्रकार आक्रोश में हैं और आज पत्रकारों ने सिटी मजिस्‍ट्रेट को ज्ञापन देकर अपना विरोध प्रकट किया। 


पत्रकार का परिवार असीम पीड़ा से गुजर रहा है। परिजनों को आरोप है कि यदि SHO रायपुरवा मामले को हल्के में न लेते तो शायद ये दुखद घटना न होती। पत्रकार विजय गुप्ता ने अपने ऊपर होने वाले हमले की आशंका को पहले से ही लिखित तौर पर पुलिस को बता दिया था। यदि पुलिस समय रहते मामले को गंभीरता से लेती तो शायद आज पत्रकार विजय गुप्ता हमारे बीच में होते। लेकिन कहीं ना कहीं पुलिस की लापरवाही भी इस घटना में सीधे तौर पर सामने आ रही है।


इसी क्रम में विजय गुप्ता की हत्‍या के विरोध में आज कानपुर के पत्रकारों ने ऑल इंडियन रिपोर्टर्स​ एसोसिएशन (आईरा) के बैनर तले प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्‍ट्रेट की मार्फत प्रेषित किया। जिसमें इस प्रकरण की निष्‍पक्ष जांच करवाने, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाने तथा उनको संरक्षण प्रदान करने के साथ ही मृतक पत्रकार विजय गुप्ता के परिजनों को रूपये 20 लाख मुआवजा के रूप में दिये जाने के साथ​ ही उनके परिजनों को सुरक्षा मुहैया करा कर किसी एक को सरकारी नौकरी प्रदान करने की मांग की गई है।

इस मौके पर आईरा के जिला अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकारिता करना बड़ा ही जोखिम का काम हो गया है। उनकी आवाज को दबाने के लिए शासन प्रशासन और गुंडे एक हो गए हैं। पूरे पत्रकार समाज को इन सब के विरुद्ध एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि पत्रकारों को अपनी सुरक्षा करने के लिए हथियार भी उठाना जरुरी हो गया है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से उपेन्‍द्र अवस्‍थी, संजय शर्मा, एस.पी विनायक, मयंक सैनी, पवन कश्यप, प्रदीप सैनी, कपिल किशोर, राघवेंद्र यादव, गुलशन कुमार, रोशन बाबू, धर्मेंद्र कुमार, गौरव प्रजापति, आदित्य अग्निहोत्री, सुनील मिश्रा, अंजली सिंह, वर्तिका सिंह, मोहित पांडे, शिव मंगल शुक्ला, सागर गुप्ता, शिवा उर्फ मोनू, शिव शंकर शर्मा, नीरज कुमार, अमित कुमार, आजाद कुमार, वीरेंद्र कुमार शर्मा, सूरज वर्मा, टीकम सिंह, मंगल सिंह आदि पत्रकार मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं