Breaking News

शहर का हाल-चाल लेने निकले मण्‍डलायुक्‍त

कानपुर 05 सितंबर 2019 (सूरज कश्‍यप). शिक्षक दिवस के अवसर पर आज शहर में मण्‍डलायुक्‍त ने अनुशासन का डंडा चलाया। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे कमिश्नर और नगर आयुक्त मिल कर शहर का हाल-चाल लेने निकल पड़े। उन्‍होंने अधिकतर जगहों पर कार्यप्रणाली में कई खामियां पाईं, जिसके बाद अनुशासनप्रीय कमिश्नर ने कई लोगों की क्लास भी लगा दी ।

कानपुर शहर की व्‍यवस्‍था को देखने और परखने गुरुवार को स्वयं कमिश्नर सुभाष चंद शर्मा और नगर आयुक्त निकल पड़े। कमिश्नर व नगर आयुक्त झकरकटी बस अड्डे पर जैसे ही औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे वैसे ही परिवहन विभाग के हाथ पांव फूल गए। बस अड्डे में कमिश्नर ने कई खामियां पाईं और अधिक जानकारी के लिए कमिश्नर ने यात्रियों से यात्रा के दौरान मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी पूछा, जिस पर यात्रियों ने बस अड्डे में फैली गंदगी और अवैध कैंटीन के कर्मचारियों द्वारा खानपान की सामग्रियों पर प्रिंट रेट से ज्यादा पैसे वसूलने की बात कही। यात्रियों ने वहां पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे होने की बात भी कही, जिसके बाद कमिश्नर ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और साथ ही जल्द सभी शिकायतों को दूर करने को भी कहा। 


इसके बाद कमिश्नर और नगर आयुक्त आचार्य नगर पहुंचे तो वहां फैली गंदगी को देखकर दंग रह गए। वहां कूड़े का ढेर इस प्रकार लगा था कि मानो सालों से वहां का कूड़ा उठाया ही ना जाता हो, जिस पर वह काफी क्रोधित भी हुए। अब देखना यह है कि इन खामियों को जानने के बाद कमिश्नर के द्वारा दोषी कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्यवाही की जाती है।



कोई टिप्पणी नहीं