Breaking News

पनकी में करंट लगने से हुयी युवक की मौत

कानपुर 05 सितम्बर 2019 (वीरेंद्र शर्मा). कानपुर में इन दिनों कुछ फैक्ट्री मालिक कानून का खुला उल्‍लंघन कर रहे हैं, सुरक्षा मानकों की अनदेखी और श्रमिक कानूनों का पालन न करना जिले में परम्‍परा बनता जा रहा है। इसका खामियाजा गरीब मजदूरों को भुगतना पड़ता है। ताजा मामला पनकी थानाक्षेत्र का है जहां स्थित फैक्ट्री में आज एक युवक की करंट लगने से मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पनकी पुलिस परिजनों पर समझौते का दबाव बना रही है।


मृतक के परिजनों ने बताया कि उमा शंकर यादव पनकी स्थित जे.एम फैक्ट्री में पिछले 10 सालों से काम कर रहा था। वह फैक्ट्री परिसर में ही रहता था और वहीं पर काम करता था। जब हम लोगों को सूचना मिली कि उमा शंकर यादव की करंट लगने से मृत्यु हो गई तो हम सभी सीधे पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। हमें घटना की सूचना एक साजिश के तहत पोस्टमार्टम होने के बाद दी गई। 


परिजनों का आरोप है कि पनकी इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्रियों में आए दिन कोई ना कोई मजदूर हादसे का शिकार होता रहता है, जिसका कारण फैक्ट्रियों में मूलभूत सुरक्षा सुविधाएं ना होना है। सम्‍बन्‍धित विभाग भी इस ओर कोई ध्‍यान नहीं देते हैं और पुलिस तो गरीबों का दमन करने को हमेशा तैयार रहती है। जिसके चलते दुर्घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है।




कोई टिप्पणी नहीं