Breaking News

खून से लिखकर केस्को एमडी को सौंपा ज्ञापन

कानपुर 22 जुलाई 2019 (महेश प्रताप सिंह). खून के आँसू रुलाने वाली बिजली की मूल्यवृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में समाजवादी पार्टी व प्रान्तीय व्यापार मण्डल से जुड़े व्यापारियों ने प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष व सपा प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में खून से हस्ताक्षरित मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन सोमवार को केस्को एमडी को सौंपा।


ज्ञापन सौंपते हुए प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि बिजली की कीमत 4 रुपये 90 पैसे से 6 रुपये 20 पैसे बढ़ाने का प्रस्ताव देकर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के हर नागरिक हर उपभोक्ता हर व्यापारी को रुलाने का काम किया है, 27 प्रतिशत तक कीमत वृद्धि का प्रस्ताव हर घर की खुशियां छीनेगा, हर घर मे अंधेरा ही लायेगा। कानपुर का छोटा व्यापारी व मज़दूर प्लास्टिक उद्योग बंदी, चमड़ा उद्योग बंदी, होजरी उद्योग संकट, सराफा उद्योग संकट से पहले ही रोजी रोटी को मोहताज हो गया है और अब तो सरकार क्रूरता की हद पार कर रही है। आमदनी लगातार घट रही है और महँगी बिजली की वजह से खर्चे आसमान छुएंगे। सरकार आपरेशन मेंटेनेंस, कोयला कीमत, भाड़ा आदि का बहाना करके मूल्यवृद्धि को सही साबित करने में लगी है जो कि सरासर झूठ है। सरकार अपना कोयला नहीं उठाती, जनरेशन में लापरवाही और अनियमित्तता है और भुक्त भोगी आम जनता को बनाया जा रहा है।


अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि संगठन से जुड़े सभी सदस्यों ने खून से हस्ताक्षर किया है ताकि सरकार तक हमारा दर्द और आक्रोश पहुंचे। संगठन ने कहा कि बिजली मूल्यवृद्धि का प्रस्ताव वापस न होने तक आंदोलन और संघर्ष जारी रहेगा। प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता, हरप्रीत सिंह बब्बर, संजय बिस्वारी, ग्रामीण अध्यक्ष विनय कुमार, उपेन्द्र दुबे, आत्मजीत सिंह, मो शादाब, अंकुर गुप्ता, शब्बीर अंसारी, गगन्दीप सिंह, अनमोल सिंह, दिलविंदर सिंह, हरिओम शर्मा, सुनील कशीवार, अशोक आदि अन्य लोग मौजूद रहे।




कोई टिप्पणी नहीं