Breaking News

संकल्प सेवा समिति के तत्वाधान में 14वें रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

कानपुर 22 जुलाई 2019 (महेश प्रताप सिंह). रविवार को संकल्प सेवा समिति के तत्वाधान में स्नेह ब्लडबैंक किदवई नगर स्थित पैथोलॉजी लैब में 14वां रक्तदान महादान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम शुक्ला ने बताया कि रक्तदान महादान शिविर का आयोजन आज यहां किदवई नगर स्थित पैथोलॉजी लैब ने किया गया। जहां पर 26 लोगों ने रक्तदान किया।


रक्तदान महादान शिविर में आए हुए 26 लोगों रक्तदान इस भाव के साथ किया कि ब्लड की जरूरत वही समझ सकता है। जिसने ब्लड की जरूरत पड़ने पर प्रयास किया हो और उसे ब्लड ना मिल पाया हो। कई मरीजों की तो मौत सिर्फ वक्त पे ब्लड ना मिल पाने के कारण हुई हैं। यह ईश्वर का वरदान है जो जिंदगी बचाने के लिए होता है। लोगों में जागरूकता की कमी है वो लोग सोचते हैं कि उसके रक्तदान करने से शरीर में रक्त की कमी होती है। लेकिन इसे कई बार जिम्मेदार डाक्टरों ने कहा कि रक्त देने के बाद शरीर में और तेजी से ब्लड बनता है। 


संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान ने बताया कि आज के कैम्प में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ के रक्त दान किया। रक्त दान करने के बाद सभी रक्तदाताओं को प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य रुप से उपस्थित संस्था अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान, श्याम शुक्ला, मनीषा मिश्रा, तरनजीत सिंह, अतुल आक्रोश त्रिपाठी, ठाकुर वंदना सोलंकी, वंदना मिश्रा आदि अन्य लोग मौजूद रहे। वही रक्तदान शिविर सम्पन्न होने के पश्चात हमेशा की तरह कार्डियोलॉजी मे भोजन वितरित करके संकल्प सेवा समिति ने भोजन बैंक का 92वां हफ्ता पूरा किया।


कोई टिप्पणी नहीं