Breaking News

केशवपुरम स्थित बच्चेश्वर मंदिर में गणेश पूजन कर निकाली कलश यात्रा

कानपुर 28 अप्रैल 2019 (महेश प्रताप सिंह). केशवपुरम आवास विकास 1 स्थित बाबा बच्चेश्वर मंदिर परिसर में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के शुभारंभ में कलश यात्रा का भव्य आयोजन हुआ। जिसमें महिलाओं ने पीली साड़ियां और सिर पर कलश रखकर यात्रा निकाली और शहर की परिक्रमा करके कथा स्थल पर कलश यात्रा का समापन किया। इसके साथ कार्यक्रम आयोजक योगेश मिश्रा ने कहा कि भागवत कथा का श्रवण लोगों को बड़े भाग्य से ही मिल पाता है।


आयोजक सर्वेश यादव ने बताया कि परिवार के सभी सदस्यगण भक्तिभाव से इस कलश यात्रा में सम्मलित हुए और फिर कथा का शुभारंभ कराया। कलश यात्रा शंनेश्वर मंदिर से भूतेश्वर मंदिर प्रांगण से बैंडबाजों के साथ होकर निकाली गई। बाद में कथा स्थल पर अजीत कनौजिया द्वारा कलश स्थापना कराई गई। इस अवसर पर श्रीमद्भागवत एवं संगीतमय राम कथा के सरस कथा वाचक पंडित गोपाल द्विवेदी जी ने अपनी रसमयी वाणी से कहा कि व्यक्ति के युग युगांतर पूर्वजनो के योग से मानव जीवन भगवान की कृपा से प्राप्त हुआ है। मानव जीवन मिलने के बाद जिन्हे भागवत् कथा सुनने का अवसर पर मिल जाये वो सत्संगी भाई बड़े भाग्यशाली होते है। उन्होंने कहा कि भागवत कथा श्रवण करने से व्यक्ति कैसे इस व्यस्त जीवन में ईश्वर की प्राप्ति कर सकता है जीवन मे आनंद का संचार कैसे हो इसकी वृहद जानकारी दी। इसी के साथ अरविन्द तिवारी व मिथलेश चौरसिया ने कार्यक्रम में आये हुए अतिथिजनों का आभार व्यक्त किया। 


मंदिर कमेटी के सदस्य ने बताया कि 3 मई को कथा समापन के बाद 4 मई को हवन व विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। भागवत कथा का समय 1 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा। इस मौके पर सैकड़ों भक्तों ने कथा का आनंद लिया।



कोई टिप्पणी नहीं