Breaking News

कानपुर - फिल्म के माध्यम से बच्चों को सिखाये नेता जी के आदर्श

कानपुर। सुभाष चिल्ड्रेन सोसाइटी एवं चाइल्डलाइन कानपुर के तत्वाधान में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर सुभाष चिल्ड्रेन एकेड़मी के बच्चों के बीच नेताजी के जीवन पर आधारित फिल्म शो का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर बच्चों को बताया गया कि 23 जनवरी को हम सुभाष जयंती मनाते हैं और लोग सुभाष चन्द्र बोस को नेता जी के नाम से भी पुकारते हैं। कार्यक्रम में बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से बोस द फारगेटेन हीरो फिल्म दिखायी गयी एवं उसके माध्यम से बताया गया कि किस तरह सुभाष चन्द्र बोस ने अपने देश को आजाद कराने को आजाद हिन्द फौज तैयार की और हर नौजवान को हथियार बना कर देश के लिए संघर्ष किया और अपने पूरे जीवन में उन्होंने देश को आजाद कराने के लिए नौजवानों को प्रेरणा दी और देश को आजाद कराने में अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। साथ ही कार्यक्रम मे बच्चों को संस्था के अध्यक्ष श्री कमलकान्त तिवारी द्वारा बताया गया कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने किस तरह एक आम व्यक्तित्व होने के बावजूद भी अपने देश प्रेम की भावना सें अपने देश वासियों को परतंत्रता की जंजीर से मुक्त कराने में अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। 
इस अवसर पर संस्था के समन्वयक विनय कुमार ओझा, धर्मेंद्र कुमार ओझा, प्रतीक धवन, गौरव सचान, रिचा तिवारी, दिनेश सिंह, मिथलेश वर्मा सहित सुभाष चिल्ड्रेन एकेड़मी की प्रधानाचार्या श्रीमती आशा सचान, अध्यापिका ज्योति, सबीना, अंजना, विनीता, मुन्नी सहित सैकड़ों स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।