Breaking News

ट्रैफिक कॉन्स्टेबल ने जजों को कोर्ट में खींचा

नई दिल्ली।। 'अपमानित' किए जाने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ने अडिशनल सेशन जज और मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट को अदालत में घसीट लिया है। कॉन्स्टेबल ने दोनों जजों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाने के लिए तीस हजारी
कोर्ट में अर्जी दायर की है। आरोप है कि हेड कॉन्स्टेबल माही लाल ने जज के भाई के खिलाफ ट्रैफिक चालान जारी किया था, जिससे नाराज होकर दोनों जजों ने उन्हें प्रताड़ित और अपमानित किया। माही लाल को अडिशनल सेशन जज और मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चपरासी की तरह काम करने के लिए मजबूर किया। ट्रैफिक पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को जुलाई में पत्र लिखा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लाल ने इस मामले में दोनों जजों के खिलाफ इंडियन पीनल कोड (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने दोनों जजों के खिलाफ सरकारी कर्मचारी होते हुए कानून की अवमानना करने का आरोप लगाया है। जजों पर दोषी को सजा से बचाने और न्याययिक कार्यवाही में गलत रिपोर्ट तैयार करने का आरोप लगाया। लाल ने जजों पर सरकारी कर्मचारी को कर्तव्य निभाने से रोकने, मानहानि करने, धमकी देने, जबरदस्ती गलत साबित करके सजा देने और आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है।

कोई टिप्पणी नहीं