Breaking News

इलाहाबाद : छात्रों से हो रही रैगिंग

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अमरनाथ झा छात्रावास में सोमवार रैगिंग को लेकर देर तक बवाल मचा रहा। छात्रों के बीच मारपीट के बाद रैगिंग का आरोप लगाया। जूनियर छात्रों ने मोबाइल में कई वीडियो क्लीपिंग तैयार की है। देर रात अखबार के दफ्तर पहुंचे छात्रों का कहना था कि रैगिंग के दौरान मोबाइल से यह फुटेज बनाई गई है। इसमें उनसे कई अवमानवीय हरकत करते हुए दिखाया गया है। इसके विपरीत विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे चुनावी रंजिश बताया। हंगामे के दौरान कई अन्य छात्रावासों के छात्र भी पहुंच गए थे। छात्रों की शिकायत पर पुलिस भी पहुंच गई।

छात्रावास के सीनियर छात्र सोमवार रात में आपस में भिड़ गए। पुनीत प्रताप पांडेय नामक छात्र का आरोप है कि कुछ लोग जूनियर छात्रों की रैगिंग ले रहे थे। विरोध करने पर वरिष्ठ छात्रों ने उसकी भी पिटाई कर दी। बवाल के दौरान ही कई अन्य छात्रावासों के अंत:वासी भी पहुंच गए तथा बवाल बढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को रफा-दफा करना चाहा। शिक्षकों और वरिष्ठ छात्रों ने भी मामले को सुलझाने के लिए दबाव बनाया। पुनीत का आरोप है कि उससे यह भी लिखवाया गया है कि उसने ही रैगिंग की। इन दबावों के बाद छात्र कुछ देर के लिए पीछे हट गए लेकिन देर रात वे अखबार के दफ्तर पहुंचे छात्रों ने क्लीपिंग दिखाई। छात्रों का कहना था कि उन्हें मुर्गा बनाया गया, अमानवीय कृत्य कराया गया, खाना खाने के बाद उल्टा लटका दिया जाता, भद्दी-भद्दी गालियां भी दी जाती। इसके अलावा भी और बहुत कुछ।
उनका यह भी कहना था कि वे अधीक्षक से भी इसकी शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद कई वरिष्ठ छात्रों को नोटिस भी दिया गया था। इसके बाद भी उनकी रैगिंग जारी रही। इसके विपरीत आरोपी छात्र इसे चुनावी रंजिश का मामला बता रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं