Breaking News

अरे वाह , इतना सस्ता हो गया पेट्रोल

पेट्रोल थोड़ा सस्ता हो गया है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 56 पैसे से 70 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है। ये कटौती आधी रात से ही लागू हो गई है। इस कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 67.90 रुपये, मुंबई में 74.43 रुपये कोलकाता में 75.44 रुपये और चेन्नई में 71.48 रुपये प्रति लीटर हो गई है।


इंडियन ऑयल ने तेल के दाम घटा दिए हैं और बाकी कंपनियां भी जल्द ही पेट्रोल के दामों में कटौती का ऐलान कर सकती हैं। तेल कंपनियों का कहना है कि रुपया अगर और मजबूत हुआ तो पेट्रोल के दाम और घट सकते हैं।

इसके पहले 24 जून को पेट्रोल के दाम में बदलाव आया था, जब कंपनियों ने दाम में 70 पैसे की बढ़ोतरी की थी। जून 2010 में सरकार ने पेट्रोल की कीमतों को विनियंत्रित कर दिया था और तेल कंपनियों को ये अधिकार दिया था कि वो लागत के मुताबिक कीमतें तय कर सकें।

आईओसी के डायरेक्टर फाइनेंस, पी के गोयल का कहना है कि बीते 2 हफ्तों में रुपये में आई मजबूती के चलते कंपनी ने दाम घटाए हैं। रुपया मजबूत हुआ तो पेट्रोल के दाम में और कमी आ सकती है।

आईओसी के चेयरमैन आर एस बुटोला का कहना है कि कंपनी रुपये में उतार-चढ़ाव और क्रूड पर नजर बनाए रखेगी। आगे भी स्थिति के मुताबिक पेट्रोल के दाम बढ़ते-घटते रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं