Breaking News

पाक के नापाक इरादे का खुलासा


कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के नापाक इरादों का एक बार फिर खुलासा हुआ है। अमेरिका में एफबीआई अधिकारियों ने कश्मीर मामले पर लॉबिंग करने वाले दो आईएसआई एजेंटों को गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने कश्मीर मामले पर लॉबिंग करने के लिए गैरकानूनी तरीके से पैसा लगाने का आरोप है। इन एजेंटों को 2 दशकों में आईएसआई ने 40 लाख डॉलर मुहैया कराए।

अमेरिकी एजेंसी (एफबीआई) ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक 62 साल के गुलाम नबी फई को सोमवार को गिरफ्तार कर कश्मीर मामले पर भारत के खिलाफ अमेरिकी नीति को प्रभावित करने की 2 दशकों से जारी साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

फई अमेरिका में वर्जिनिया का निवासी है, जबकि दूसरा आरोपी पाकिस्तानी मूल का जहीर अहमद भी अमेरिकी नागरिक है। जहीर के खिलाफ एफबीआई ने मंगलवार को मामला दर्ज किया।

फई कश्मीरी-अमेरिकन काउंसिल (केएसी) नामक गैर-सरकारी संगठन का कार्यकारी निदेशक है, जो पाकिस्तानी सरकार द्वारा चलाया जा रहा था।

एफबीआई ने आरोप लगाया है कि दोनों लम्बे समय से इस साजिश में शामिल थे और कानूनी तौर पर पाकिस्तान की सरकार के साथ अपनी सम्बद्धता को दर्शाए बिना अमेरिका में पाकिस्तानी एजेंट के तौर पर काम करते थे।

पाकिस्तानी के इन दोनों आरोपियों के खिलाफ एफबीआई द्वारा दाखिल किए गए 43 पन्नों के हलफनामे में कहा गया है कि पाकिस्तान की सेना और उसकी सहयोगी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने भारत के खिलाफ अमेरिकी कश्मीरी नीति को प्रभावित करने के लिए 2 दशकों के दौरान 40 लाख डॉलर से अधिक धनराशि इन्हें मुहैया कराई।

अधिकारियों के मुताबिक यदि दोनों लोगों पर आरोप साबित हो जाएगा तो उन्हें 5 साल की सजा हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं