Latest News

बुधवार, 11 जुलाई 2018

BDO, BEO व प्रधान पर दर्ज किया जाए हत्या का मुकदमा - Congress

हरदोई 11 जुलाई 2018. विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही व ग्राम प्रधान द्वारा आदर्श तालाब में अवैध खनन करने से बने गहरे गड्ढों में डूबकर 03 छात्रों की मौत के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष आशीष सिंह ने आज व्यवस्था पर सवाल किए। उन्होंने मौके पर पहुंचकर हालात को जाना और इस घटना के लिए विद्यालय प्रबंधन के अलावा ग्राम प्रधान को दोषी माना, हालांकि विद्यालय स्टाफ को निलंबित कर दिया गया है।


जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में आज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने भरखनी पहुंच कर मृत मासूम बच्चों के परिजनों से मिलकर दर्द साझा किया। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें बताया कि आदर्श तालाब में ग्राम प्रधान द्वारा जेसीबी से अवैध खनन कराने से 15-20 फिट गहरे गड्ढे बन गए हैं, जिनमें पानी गहराई तक भरा है। विद्यालय में शौचालय न होने की वजह से बच्चे तालाब के किनारे शौच करने गए, जहां पैर फिसलने से उस गहरे गड्ढे में गिर गए और उनकी मौत हो गयी। 

इसके अलावा यह आरोप लगाया गया कि इस आदर्श तालाब में जमकर घोटाला हुआ है। ग्राम प्रधान ने तालाब के किनारे लगाई जाने वाली सुरक्षा बाड़ और पिलर खुद के खेत में लगवा लिए। इसके ऊपर प्रधान की संवेदनहीनता यह कि तीसरे मासूम की जान बच सकती थी किंतु प्रधान ने सांस ले रहे बच्चे को खुद के संसाधन से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। इलाकाई लोगों ने आरोप लगाया कि यह विद्यालय कम मधुशाला ज्यादा है। यहाँ खण्ड शिक्षा अधिकारी से लेकर अध्यापक तक ठर्रे बियर की खुमारी में मस्त रहते हैं। उन्हें बच्चों की देखभाल से कोई मतलब नहीं। खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहजहांपुर की रहने वाली हैं, कभी कभी ही यहाँ आती हैं। लोगों ने बताया कि विद्यालय के बच्चों को जो यूनिफार्म दी जा रही हैं वो भी घटिया दर्जे की हैं।

कांग्रेस पर प्रतिनिधिमंडल के सामने मृतक मासूमों के परिजनों ने भरखनी के खण्ड शिक्षा अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, भरखनी ग्राम प्रधान पर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग रखी व तालाब के किनारे सीमेंटेड पिलर, बाउंड्रीवाल, तार लगवाकर घेराबंदी कराने के लिए कहा। कांग्रेस प्रतिनिधण्डल में जिला महासचिव डॉ श्याम प्रकाश शुक्ला, साधू सिंह सोमवंशी, युवा कांग्रेस सवायजपुर विधान सभा अध्यक्ष अनुपम दीक्षित, राम मुरारी मिश्रा, सूरज सिंह संजय वर्मा आदि लोग शामिल रहे।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision