Breaking News

पुलिस अधीक्षक ने बढ़ाया नन्हें मुन्ने बच्चों का हौसला

कानपुर 11 जुलाई 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). बैकुण्ठपुर स्थित स्काॅलर मिशन स्कूल में पुलिस व विजय कराटे क्लासेज द्वारा आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर में छात्र-छात्राओं को अपनी रक्षा करने के गुण सिखाये जा रहे हैं। इस प्रकार के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शहर के सभी स्‍कूलों में होना है।


छात्राओं को आत्मरक्षा की कला को सिखाने के लिए स्काॅलर मिशन स्कूल में विजय कराटे क्लासेज द्वारा एक सप्ताह से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस अभियान की शुरूआत इसी स्कूल से हुई है। प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने विधार्थियों को प्रमाण पत्र तथा पुरस्कार वितरित किया तथा कार्यक्रम की सराहना की।

छात्राओं ने एसपी संजीव सुमन के सामने शिविर में सीखी हुयी कलाओं को दिखाया तथा अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर दांव-पेच भी दिखाये। एसपी संजीव ने बच्चों का हौसला बढाया तथा कहा कि हम किसी से डरे नहीं, समस्याओं का डट कर मुकाबला करे। लेकिन किसी गंदी संगत और लत में न पडे। इस अवसर पर विधार्थियों को गुड टच एवं बैड टच की जानकारी देते हुए इससे सम्बन्धित मूवी दिखायी गयी। प्रधानाचार्या रीता सक्सेना ने अतिथियों का धन्यवाद किया।