Breaking News

69000 शिक्षक भर्ती - उच्च न्यायालय के फैसले पर अटकी हैं अभ्यर्थियों की निगाहें

 


कानपुर. 69000 शिक्षक भर्ती उत्तर कुंजी में विवादित प्रश्नों का मामला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। छात्रों का कहना है कि उत्तर कुंजी का मामला 2 माह से उच्च न्यायालय इलाहाबाद में रिजर्व है लेकिन ऑर्डर डिलीवर नहीं किया जा रहा है।  प्रदेश सरकार शिक्षक भर्ती की रिक्त सीटों पर तीसरी सूची जारी कर भर्ती को पूरा करने का प्रयास कर रही है।

 

यदि उच्च न्यायालय इलाहाबाद से उत्तर कुंजी मामले पर जल्द आदेश सुना दिया जाता है तो प्रदेश के बहुत से छात्र छात्राएं जो कि कुछ नम्‍बरों से शिक्षक भर्ती से बाहर हैं वो शामिल हो सकते हैं। इसी दौरान आन्दोलन कर रहे छात्र अभिषेक श्रीवास्तव से बात करने पर पता चला कि विवादित प्रश्नों के ऑथेंटिक साक्ष्य जो की एनसीईआरटी पुस्तकों में भी प्रश्न के उत्तर सही लिखे और लगभग 3 से 4 प्रश्न ऐसे है जिसके एक से अधिक विकल्प सही हैं। छात्रों को विश्वास है की विवादित प्रश्नों पर न्यायालय छात्रों के साथ न्याय जरूर करेगा। 

 

प्रदेश के छात्र मुख्यमंत्री और बेसिक शिक्षा मंत्री से ज्ञापन सौंपकर बात रख रहे हैं कि उत्तर कुंजी का मामला निस्तारित होने के पश्चात् ही शिक्षक भर्ती की रिक्त सीटों पर लिस्ट जारी कर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए। लगभग 01 साल से छात्र मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं और लगातार परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय और कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। छात्रों की मांग है कि जल्द से जल्द ऑर्डर डिलीवर कर मामले को निस्तारित किया जाए और उसके पश्चात् ही शिक्षक भर्ती के रिक्त पद भरे जाएं। 



कोई टिप्पणी नहीं