Breaking News

मुस्कान फाउंडेशन ट्रस्ट ने प्रतिभागी बच्चों को किया सम्मानित

कानपुर (महेश प्रताप सिंह). मुस्कान फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर "हिंदी हमारी पहचान हमारा गर्व" कार्यक्रम के तहत प्रतिभागी बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंग्रेजी भाषा के बढ़ते चलन और हिंदी की अनदेखी को रोकने के लिए हर साल 14 सितंबर को देशभर में हिंदी दिवस मनाया जाता है। 


इस अवसर पर हमारे संस्था के सदस्यों ने अपनी- अपनी प्रतिभागिता दिखाकर हम सभी को प्रफुल्लित किया है। बच्चों में हमारी मातृभाषा को लेकर के बहुत ही सम्मान और उत्साह है। किसी ने हिंदी दिवस पर निबंध लिखकर, किसी ने पोस्टर बनाकर, किसी ने वीडियो बनाकर, अपने-अपने तरीके से हिंदी के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त किया है। 
 
इन सब के कार्य को देखते हुए मुस्कान फाउंडेशन की अध्यक्षा पूजा गुप्ता और निर्णायक मंडल में शामिल ममता श्रीवास्तव, सुनीता श्रीवास्तव और संगीता श्रीवास्तव की तरफ से प्रशस्ति पत्र दिया जा रहा है। हम सभी बच्चों से आशा करते हैं कि आगे आने वाले समय में यह हिंदी को ऐसे ही महत्वपूर्ण स्थान पर ले जाएंगे कि हिंदी में अपनी भावनाओं और अपनी रचनाओं को लिखने में लोगों को गर्व महसूस हो और हिंदी को पूर्ण सम्मान मिले।





कोई टिप्पणी नहीं