Breaking News

किसी भी तरह की आपदा आने पर टोल फ्री नंबर पर दर्ज होगी शिकायत : एडीएम

कन्नौज. अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार सिंह ने जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र के निर्देशानुसार प्राप्त शासनादेश के अनुपालन में कलेक्ट्रेट परिसर में प्रथम तल पर आज जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि इस इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पर 24 घंटे कभी भी कोई भी व्यक्ति आपदा एवं अन्य से संबंधित शिकायतें दर्ज करा सकता है। 



अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के माध्यम से शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही निस्तारित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में अपनी शिकायत दर्ज कराने हेतु टोल फ्री नंबर 1077, मोबाईल नंबर 9454465005 एवं दूरभाष नंबर 05694-235606 जारी किया गया है। जिसके माध्यम से जनपद का कोई भी नागरिक अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। 


श्री सिंह ने बताया कि इसके माध्यम से सभी की शिकायतों को एकीकृत कर संबंधित विभागों को प्रेषित किया जायेगा एवं यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी शिकायतें निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण रूप से निस्तारित की जाएं। उन्होंने जिला इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में आपदा से निपटने हेतु हेलमेट, जूते आदि वस्तुओं का भी निरीक्षण किया एवं सभी आपदा प्रबंधन उपकरणों की गुणवत्ता की भी जांच की एवं जानकारी की कि यह सभी उपकरण आपदा के समय में प्रयोग हेतु एकत्रित कर सेंटर पर रखे गए हैं एवं समय पड़ने पर इनका प्रयोग सुनिश्चित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं