Breaking News

कवरेज से लौट रहे पत्रकार पर दबंगों ने चलाई गोली

(पत्रकार पर गोली चलाने वाले दबंग)
कानपुर. प्रदेश में आए दिन दबंगों द्वारा पत्रकारों को अपना निशाना बनाया जा रहा है।आपको बताते चलें पत्रकार देश का चौथा स्तंभ होता है और इस महामारी के दौर में पत्रकार भी अपनी एक अहम भूमिका निभा रहा है. अपनी व अपने परिवार की जान को खतरे में डालकर पत्रकार खबरों का प्रकाशन करता है। इन्हीं खबरों से चिढ कर कई दबंग पत्रकारों को अपना शिकार बना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बीती रात पनकी थाना क्षेत्र में देखने को मिला जहाँ कवरेज से लौट रहे एक पत्रकार पर दबंगों ने गोली चला दी।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार रात तकरीबन 9:30 से 10:00 के बीच पत्रकार सुनील चतुर्वेदी कवरेज करके अपने साथी अमित श्रीवास्तव के साथ घर लौट रहे थे। रतनपुर स्टेडियम तिराहे के पास उन्‍होंने देखा कि 6 से 7 दबंग एक सिपाही जे.पी सिंह को रोककर उसके साथ गाली-गलौज और हाथापाई कर रहे थे। सिपाही को मुसीबत में देख ये रुक गये और बीच-बचाव कराने की नियत से शालीनता पूर्वक बदमाशों से आग्रह किया। लेकिन बदमाशों ने गाली गलौज करते हुए कट्टे की बट से पत्रकार के सिर पर वार कर दिया। साथ ही पत्रकार का मोबाइल व 1160 रुपये भी निकाल लिए।


जब तक पत्रकार कुछ समझ पाता बदमाशों ने जान से मारने की नीयत से पत्रकार के ऊपर फायर भी झोंक दिया, जिसके छर्रे उनके हाथ में लगे। किसी प्रकार पत्रकार ने भागकर अपनी जान बचाई व उनके सहयोगी साथी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो बदमाशों रजत सिंह व अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एसओ पनकी शैलेन्‍द्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, दोषियों के खिलाफ सख्‍त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।


कोई टिप्पणी नहीं