Breaking News

किराए पर कमरा देकर सिपाही ने किया महिला से बलात्कार ??

कानपुर (सूरज वर्मा). कानपुर में फिर एक बार पुलिस के सिपाही पर खाकी वर्दी को शर्मसार करने वाला आरोप लगा है. कल्‍यानपुर में रहने वाले एक सिपाही के घर में किराए पर रहने वाली लड़की ने सिपाही पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी सिपाही झांसी में तैनात है. पीड़ित लड़की ने आरोपी सिपाही के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है और थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.





सूत्रों के अनुसार कन्‍यानपुर में रहने वाले सिपाही अमित ने पीड़ित महिला को लगभग एक वर्ष पूर्व अपने मकान में किराए पर रहने के लिए कमरा दिया था। पीड़ित महिला का आरोप है कि उक्त सिपाही ने शादी का झांसा देकर उससे ज़बरन बलात्कार किया और किसी से जिक्र न करने को कहा। आरोप ये भी है कि इस कृत्‍य में सिपाही के परिजनों की भी रजामन्दी शामिल थी।



पीड़‍ि‍ता के बताया कि बलात्‍कार करने के बाद शादी करने के नाम पर सिपाही, उसकी माँ और भाई ने उससे कहा कि दस लाख रुपए का दहेज अपने घर वालों से लाकर दे। पीड़िता परेशान होकर बार बार उक्त आरोपियों से खुद को स्वीकार करने की गुहार लगाती रही मगर किसी ने एक न सुनी। जब सिपाही ने पीड़िता से शादी करने से स्‍पष्‍ट इंकार कर दिया तो पीड़िता ने कल्याणपुर थाने में संबंधित प्रकरण पर न्याय की गुहार लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया।


कल्याणपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर पर उचित वैधानिक धाराओं (376, 323, 504, 506) में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, जाँच जारी है। वहीं एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि युवती की तहरीर पर कल्याणपुर थाने में मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है, दोषियों को बख्‍शा नहीं जायेगा।


कोई टिप्पणी नहीं