Breaking News

पुलिस कर रही पत्रकारों का उत्पीड़न, AIRA ने जताया विरोध

शाहजहांपुर. एक तरफ कोरोना महामारी में पी.एम मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पुलिस महानिदेशक द्वारा पत्रकारों को कोरोना योद्धा मान कर प्रशासन को पत्रकारों का सम्मान करने की हिदायत दी जा रही है. लेकिन उन्हीं की पुलिस के कुछ अधिकारी पत्रकारों के साथ अभद्रता करने पर तुले हैं। इस संबंध में ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (AIRA) के पदाधिकारियों ने ऑनलाइन बैठक का आयोजन कर इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। 



बैठक में संगठन के जिला अध्यक्ष विशुन दयाल कनौजिया ने बताया की शाहजहांपुर जिले में पत्रकारों के साथ पुलिस जिस तरह से अभद्रता कर रही है वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल को एक सप्ताहिक समाचार पत्र के संपादक को सीओ जलालाबाद ब्रह्मपाल की मौजूदगी में थानाध्यक्ष अल्हागंज ने अभद्रता करने के साथ गंदी गंदी गालियां दीं, वहीं खबर कवरेज कर रहे दो पत्रकारों के साथ खुटार थाना प्रभारी जयशंकर ने 4 मई को थाने के अंदर अभद्रता की और उनका मोबाइल छीनने का प्रयास किया। बंडा थाना क्षेत्र में 30 अप्रैल को भाजपा नेता द्वारा कुछ पत्रकारों के साथ मारपीट और अभद्रता की गई जिसको लेकर पत्रकारों ने थाने पर प्रार्थना पत्र भी दिया। लेकिन आज तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई, वहीं भाजपा नेता द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने मनगढ़ंत तरीके से रिपोर्ट दर्ज कर पत्रकारों को प्रताड़ित करने का षडयंत्र बना लिया है। ऐसी घटनाएं देश के चौथे स्तंभ मीडिया के लिए खतरा हैं, जिनकी संगठन घोर निंदा करता है।


बैठक में सर्वसम्मति से प्रदेश के मुख्यमंत्री व पुलिस महानिदेशक लखनऊ उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर उक्त घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई कराए जाने की मांग की गई। वहीं संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष महेश गुप्ता ने कहा कि उक्त घटनाओं पर कार्रवाई कर पुलिस ने अपना रवैया नहीं बदला तो पत्रकार प्रदेश में एक साथ पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल देगें।


इस दौरान संगठन के मंडल अध्यक्ष अमित बाजपेयी ने जिले के पत्रकारों से अधिक से अधिक संख्‍या में संगठन से जुड़कर संगठन को मजबूत बनाने का आवाहन किया। संगठन के बरेली मंडल अध्यक्ष अमित बाजपेयी, पदाधिकारी रामनिवास शर्मा, बृजकिशोर कनौजिया, रितेश प्रताप सिंह, संजीव सिंह आदि पदाधिकारी आज हुयी ऑनलाइन वार्ता में शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं