Breaking News

कोराना आउटब्रेक - प्रशासन की सख्ती के बाद सुधरे शहर के हालात

कानपुर (सूरज वर्मा). कोरोना संक्रमण शहर में पैर न पसार पाये इसके लिये कानपुर नगर में पुलिस प्रशासन द्वारा जिले की जनता से लॉक डाउन नियमों का पूरी तरह पालन कराने हेतु कोशिश जारी है। शासन द्वारा अपने घरों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है, लेकिन कुछ शहर वासियों द्वारा लॉकडाउन के नियम न मानना प्रशासन के लिए सिर दर्द बन गया है। इसी कड़ी में आज पुलिस प्रशासन द्वारा जनता से सख्ती से निपटने के लिए कई प्रयास किये गये।




इसी कड़ी में पुलिस ने जगह जगह लोगों को हिदायत दी, हल्का बल प्रयोग करने के साथ ऐसे लोगों को मुर्गा बनाया तथा कहीं पर फालतू घूम रहा हूँ मैं समाज का दुश्मन हूँ लिखे पर्चे के साथ फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल किया, बाकरगंज गोल चौराहे पर बैरिकेटिंग लगाकर यातायात आंशिक रूप से रोका गया, कुछ लोगों पर धारा 188 के तहत कड़ी कार्यवाही भी की गई।


पुलिस प्रशासन की यह कार्यवाही कुछ हद तक कारागार साबित होती दिखी, सड़कों पर ज्‍यादातर सन्नाटा छाया रहा और लोग अपने घरों में कैद रहे। पुलिस की सख्ती के बाद लोगों ने नियमों का कड़ाई से पालन किया, बहुत जरूरत होने पर ही वह घरों से निकले। काकादेव, स्‍वरूप नगर, कल्‍यानपुर, पनकी, नवाबगंज, ग्‍वालटोली आदि थानाक्षेत्रों में स्‍थिति काफी सुधरी हुयी दिखी, यहां पुलिस की सख्‍ती काफी कारगर रही।


जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी के आदेश अनुसार आज जरूरत की दुकानें सुबह 6:00 से 11:00 तक खुलीं, जिससे जनता को किसी खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। इस बीच शहर की सड़कों पर कुछ लोग मानवता के लिए गरीब लोगों को भोजन वितरण करते भी देखे गए। इस लॉक डाउन में सबसे ज्यादा समस्या दिहाड़ी मजदूर,  भिखारी, कामगार और गरीब वर्ग को उठानी पड़ रही है।






कोई टिप्पणी नहीं