Breaking News

कोरोना वायरस के मद्देनजर 27 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा यूपी

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन सख्ती करने के परिणाम भी साफ दिख रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोई नया केस सामने नहीं आया है। शाहीन बाग को भी एहतियातन खाली करा दिया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से भारत में अब तक 503 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे को 27 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है। 


सूबे के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बताया कि अगर किसी जिले में कर्फ्यू की जरूरत पड़ी तो संबंधित जिले के जिलाधिकारी इस पर फैसला ले सकते हैं। बताते चलें कि कोरोना वायरस के आगे यूरोप बेबस है। अमेरिका लाचार है। चीन पस्त हो चुका है, मगर अब वहां हालात नियंत्रण में हैं। इन सारे देशों में हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर भारत के मुकाबले कई गुना मजबूत है। कोरोना से जंग सिर्फ सरकार के स्तर पर नहीं जीती जा सकती। अगर ऐसा होता तो इन विकसित और अमीर देशों में जहां न पैसे की कमी है और न ही संसाधनों की, हालात इतने नहीं बिगड़ते। ऐसे नाजुक वक्त में घर में रहने से बड़ी देशभक्ति और देशसेवा कुछ नहीं हो सकती। अगर नहीं संभले तो वक्त रेत की तरह हाथ से फिसल जाएगा और तब तबाही हमारी कल्पनाओं से भी ज्यादा भीषण हो सकती है।


वहीं नवरात्रि के मद्देनजर कानपुर के डीएम ने आज शाम 6 से 9 बजे तक लॉक डाउन में छूट दी है। डीएम ने बताया कि व्रत और पूजा की सामग्री खरीदने के लिए छूट दी गई है। बताते चलें कि इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के अलावा  केबल टीवी और इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनी के लोगों को भी लॉक डाउन से बाहर रखा गया है। अखबार लाने ले जाने में लगी गाड़ियां और अखबारों में लगे कर्मियों और अन्‍य मीडिया कर्मियों के साथ कोई भी अगर अभद्रता करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।






कोई टिप्पणी नहीं