Breaking News

जी.डी गोयनका एजुकेशन सोसाइटी ने काकादेव में खोला क्षेत्रीय कार्यालय

कानपुर. जी.डी गोयनका एजुकेशन सोसाइटी ने कानपुर महानगर के काकादेव क्षेत्र की एवन मार्केट में अपना क्षेत्रीय कार्यालय खोल कर आम जनमानस तक  शिक्षा तथा अन्य विशिष्ट योग्यताओं को पहुंचाने के अभियान में एक कदम और बढ़ाया है। 1994  से प्रारम्भ यह अभियान देश भर में जी.डी गोयनका एजुकेशन सोसाइटी द्वारा चलाया जा रहा है. आज इस उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती नीलिमा कटियार (शिक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार ) ने जी.डी गोयनका विश्वविद्यालय की उपलब्धियों की चर्चा की.



अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों से लेकर परास्नातक कॉलेजों और विश्वविद्यालयों द्वारा उच्च कोटि की आधुनिक शिक्षा प्रणाली के इस प्रयोग से भारत जैसे लोकतान्त्रिक देश को मजबूत और दृढ इच्छा शक्ति के धनी नागरिकों की पौध तैयार की जा रही है, ये बच्चे और नव युवक हमारे शिक्षण संस्थान के उच्च मानकों का पालन करते हुए कर्तव्यनिष्ठ  और जिम्मेदार नागरिक के रूप में पहचाने जा रहे हैं, इस लिए हमारी भी जिम्मेदारी है कि हमारी संस्था आम जान मानस के और करीब पहुँच कर उन तक आधुनिक शिक्षा प्रणाली पहुंचाए. इसके लिए हमने कानपुर महानगर के 117/N 65-A  एवन मार्केट, काकादेव में एक क्षेत्रीय कार्यालय का शुभारम्भ किया है जिससे हमारे शिक्षण संस्थान के बारे में अधिक से अधिक देश के भावी नागरिक जानकारी प्राप्त कर सकें और देश ही नहीं बल्कि दुनियां में भी अपनी छाप छोड़ सकें। 


आज इस उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती नीलिमा कटियार (शिक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार ) ने जी.डी गोयनका विश्वविद्यालय की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए आशा व्यक्त करी  है कि  हमारे प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए इस तरह के प्रयास मील का एक पत्थर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि आधुनिक शिक्षा प्रणाली में अपने देश और प्रदेश की संस्कृति की झलक भी आवश्यक है. उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अगर अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों, कालेजों और विश्वविद्यालयों में अपने गौरवशाली इतिहास अपनी परम्पराओं और संस्कृति के बारे में सही शिक्षा मिलती है तो निश्चय ही भारत का नया उदय देखने को मिलेगा।  


उन्होंने यह भी कहा की जी.डी गोयनका एजुकेशन सोसाइटी जिस तरह केवल शिक्षा ही नहीं बल्कि बच्चों और नवयुवकों के सर्वांगीण विकास के लिए आधुनिक शिक्षा प्रणाली की सदुपयोग कर रही है, उससे भारत में एक नयी पीढ़ी का जन्म होगा जो "वसुधैव कुटुंबकम" के सिद्धांत को पुरे विश्व में फैला सकेंगे। एमएलसी श्री अरुण पाठक, डा० सिद्धार्थ राय और डा० नीरज सिंह (रजिस्ट्रार एच बी टी यू) ने भी अपने विचार रखे और आधुनिक शिक्षा प्रणाली में अपने देश के सच्चे इतिहास के साथ साथ अन्य विषयों पर भी महारत हासिल करने के लिए जोर दिया।  


शिक्षा के साथ - साथ खेल कूद और अन्य सामाजिक कार्यों में बच्चों और युवकों की भागीदारी की आवश्यकता पर बल दिया। आज के इस कार्यक्रम में जी.डी गोयनका विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय निदेशक मार्केटिंग श्री दीपेश मिश्र, वरिष्ठ को-ऑर्डिनेटर (राष्ट्रीय मार्केटिंग एवं प्रवेश) श्री अभिषेक सेंगर एवं राघवेंद्र मिश्र (वरिष्ठ कोऑर्डिनेटर, राष्ट्रीय मार्केटिंग एवं प्रवेश)  ने जी.डी गोयनका विश्वविद्यालय में प्रवेश करने सम्बंधित और भिन्न भिन्न विषयों के चयन के बारे में जानकारी दी।


कोई टिप्पणी नहीं