Breaking News

प्राइमस हेल्थ सेन्टर - यहां कम खर्च पर मिलेगा गरीबों को बढ़‍िया इलाज

कानपुर. वक्त के साथ बीमारियों का विकास हुआ तो इलाज के इंतजाम बेहतर करने की मंशा भी कदमताल करती चली। अंग्रेजों ने चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने का जो खाका खींचा, उसे बढ़ाने के लिए कानपुर में कई अस्पताल शुरू किए गए। यहां लाला लाजपत राय अस्पताल (हैलट), उर्सला और मुरारीलाल चेस्ट हॉस्पिटल जैसे बड़े अस्पताल हैं, जहां कानपुर ही नहीं, बल्कि आसपास के भी लगभग दस जिलों के मरीज इलाज कराने आते हैं।


इसी सबके बीच आज कानपुर में एक प्राइवेट अस्‍पताल प्राइमस हेल्थ सेन्टर के नाम से खुला जहाँ पर गरीबों को कम खर्च पर अच्छा इलाज किया जाने की शुरुवात की गयी है।अस्‍पताल के प्रभारी डा. संतोष मिश्रा जी ने पत्रकारों को बताया कि गरीबों को कम पैसे में अच्छा इलाज मुहैया कराने की हमारी शुरुआत है हम यह चाहते हैं कि गरीबों के लिए अच्छा इलाज किया जाए अभी तो अस्पताल 12 घंटे ही खुलेगा लेकिन आगे अगर मौका मिला तो अस्पताल को 24 घंटे भी खोले जाने का प्‍लान है। इसी बीच डॉक्टर साहब ने बताया कि जिस गरीब के पास पैसे भी नहीं है उसका भी इलाज इस अस्पताल में कराया जाएगा।


काकादेव में  खुले प्राइमस हेल्थ सेन्टर हॉस्पिटल का उद्घाटन अनूप गुप्ता प्रदेश मंत्री भाजपा के कर कमलों द्वारा किया गया। हॉस्पिटल की तरफ से निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया जिसमें जांच एवं निशुल्क नेत्र शिविर आयोजित किया गया, शिविर  में लगभग 200 लोगों ने चिकित्सा परीक्षण करा लाभ उठाया। प्राइमस हेल्थ सेंटर में आगे भी चिकित्सक न्यूनतम शुल्क में सभी लोगों को देखेंगे। अस्पताल के उद्घाटन में माननीय विधायक इरफान सोलंकी जी ने भी खुद अपनी जांचें करवाई। प्रसिद्ध अभिनेता अन्नू अवस्थी जी ने हॉस्पिटल पहुंचकर खुद अपनी भी जांच कराई। इस अवसर पर शहर के कई वरिष्ठ लोग उपस्थित रहे जिसमें कि सचिन त्रिपाठी, गोविंद अभिषेक, सुरेश अवस्थी तथा अमिताभ बाजपेई आदि लोग उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं