Breaking News

आईजी ने जांची बैंकों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था

कानपुर 23 सितम्‍बर 2019. बैंकों की सुरक्षा जांचने आज पुलिस टीम लेकर आईजी मोहित अग्रवाल परेड स्थित इलाहाबाद बैंक पहुंचे और ग्राहकों से सवाल पूछे। आईजी ने बैंक मैनेजर से भी बैंक की सुरक्षा को लेकर चर्चा की और बैंक में मौजूद सुरक्षा इंतजाम भी देखे। वहीं बैंक के बाहर खड़े मिले वाहनों की भी चेकिंग की गई और सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा।
हालांकि पुलिस द्वारा यह चेकिंग बैकों की सुरक्षा के मद्देनजर की गई थी, लेकिन इस तरह अचानक बैंक आकर पुलिस द्वारा ग्राहकों से  पूछताछ  करने से कुछ देर के लिए बैंक में मौजूद ग्राहक और बैंककर्मी सकते में आ गए। दरअसल सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर आईजी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में मौजूद बड़ी बैकों के शाखा कार्यालयों की चेकिंग करते हुए वहां मौजूद सुरक्षा इंतजामों को देखने के निर्देश दिए। ताकि बैंकों में चोरी और लूट जैसी घटनाएं न हो सके। 
आईजी ने पुलिस टीम को साथ लेकर स्टेशन रोड स्थित इलाहबाद स्टेट बैक में पहुंचकर चेकिंग की। इसके बाद परेड स्थित इलाहबाद बैंक के दूसरे शाखा कार्यालय में पहुंचकर सुरक्षा इंतजामात देखे। इस दौरान आईजी ने शाखा प्रबंधकों से सुरक्षा इंतजामों को लेकर न सिर्फ चर्चा की, बल्कि बैंक में मौजूद सीसीटीवी कैमरे, अलार्म और सुरक्षा गार्ड की तैनाती आदि के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की और आईजी साहब ने बोला कि सीसीटीवी कैमरे सही कराएं नहीं तो कभी भी बैंक में लूट हो सकती है। 

इसके साथ ही बैंक में कोई सदिग्ध दिखने पर इसकी सूचना तुरंत कोतवाली पर दिए जाने की बात भी कही. आईजी ने कहा कि कानपुर में सभी बैंक वाले अपनी अपनी बैंक में सीसीटीवी कैमरे सही करा लें और जल्द ही अलार्म भी सही करा लें, वरना कभी भी लूट जैसी घटना हो सकती है।

(सूरज वर्मा की रिपोर्ट)

कोई टिप्पणी नहीं