Breaking News

जिस कार्य का शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्धघाटन भी हम ही करते हैं - मोदी

कानपुर 08 मार्च 2019 (महेश प्रताप सिंह). शुक्रवार को कानपुर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निराला नगर में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने गंगा मईया के किनारे स्थित कानपुर की धरती को नमन करते हुए अपना सम्बोधन शुरू किया। श्री मोदी ने लखनऊ और आगरा की मेट्रो लाइन का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। उन्‍होंने बताया कि यूपी में निवेश का माहौल इसलिए बन रहा है क्योंकि योगी जी ने अपराधियों पर नकेल कस कर दिखाया है।


उन्होंने कहा कि पनकी में यूनिट 1967 में लगी थी, पनकी की मशीनें हांफ रही थी, इस स्थिति को बदला जाना जरूरी था। अब 6000 करोड़ की लागत से पनकी विद्युत् योजना की नई यूनिट लगने का कार्य शुरू हो गया है जो जल्‍द ही पूरा हो जायेगा। आधे दाम में बिजली मिलेगी और कानपुर में प्रदूषण कम होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिस कार्य का शिलान्यास हम करते हैं तो उसका उद्धघाटन भी हम ही करते हैं, मतलब अगले 3 साल में यहां का काम पूरा हो जायेगा। प्रधानमंत्री ने विकास न होने के लिए पिछली सरकारों को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि पिछली सरकारों की नियत ठीक होती तो पहले ही लोगों के घर रोशन हो जाते। पिछली सरकारों ने गंगा सफाई के नाम पर करोड़ों खर्च कर अपनी जेबें भरी लेकिन माँ गंगा की गंदगी दूर नहीं हुई। हमारी सरकार ने देश को विश्वास दिलाया है कि हम नामुमकिन को भी मुमकिन करेंगे। हमने गंगा की ऐतिहासिक सफाई की साथ ही सीसामऊ और जाजमऊ के नालों को गंगा में सीधे गिरने से रोका, हमारी सरकार की नमामि गंगे योजना के तहत चमड़ा उद्योग का गंदा पानी अब फिल्टर होकर गंगा में जाएगा। यूपी में निवेश का माहौल इसलिए बन रहा है क्योंकि योगी जी ने अपराधियों पर नकेल कस कर दिखाया है। 


आगरा में भी मेट्रो ट्रेन बनाने का आज शिलान्यास हुआ है जिससे टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। 2022 में हिंदुस्तान में कोई भी ऐसा परिवार नहीं होगा जिसके सिर पर छत नहीं होगी। बातें करने वाली बहुत सरकारें आई और गई यह काम करने वाली सरकार आपके सामने है। पुलवामा के शहीदों और कश्मीर के बड़गाम में शहीदों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमन किया और बताया कि पुलवामा के बाद हमारे सैनिकों ने जो कुछ करके दिखाया उससे पूरा देश खुश है। उन्होंने विरोधियों पर भी जमकर प्रहार किये और कहा कि हमारे घर में कुछ लोग सेना के पराक्रम पर सवाल खड़ा कर रहे हैं, इनको माफी मांगनी चाहिए। कुछ लोग सेना की गरिमा पर सवाल उठाने वाले देश के दुश्मनों को ताकत दे रहे हैं, हमारे राजनीतिक विरोधी जो सेना पर सवाल उठा रहे हैं वो आतंकियों के आकाओं को फायदा पहुंचा रहे हैं। पाकिस्तान कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहा लेकिन हमारे देश में कुछ लोगों के बयान पाकिस्तान की मदद कर रहे हैं। हमारी सरकार की सख़्त कार्रवाई देखकर आतंकी बौखला गये हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़कर उसे जड़ से खत्म करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। इसको सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी मिल कर ही खत्म कर सकते हैं। 


उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी एकता देश की एकता है, आप का साथ चाहिए तभी आतंक से भारत जीतेगा। योगी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने कश्मीरियों के साथ गलत कार्रवाई की थी उस पर योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि महागठबंधन वालों को परेशानी सिर्फ मोदी से है। जिसको जेल जाना चाहिए महागठबंधन उनको भी अपने साथ जोड़ रहा है जिससे मोदी को खत्म कर सके।


श्री मोदी ने कहा कि 26/11 के हमले के वक्त सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रही। दिल्ली में बैठी रिमोट सरकार सोती रही। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाई थी क्या ? जब आतंकवादियों ने हमारे 40 जवानों को मारा तो क्या मोदी को चुप रहना था ? मोदी को सो जाना था क्या ? क्या हर हिंदुस्तानी पाकिस्तान को जवाब देना चाहता है ? इसलिए मैं आतंक के खिलाफ लड़ाई में आपका आशीर्वाद चाहता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आज गरीब को पक्का घर दिया जा रहा है। मध्यम वर्ग के घर के सपनों को पूरा किया जा रहा है। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। गरीबों को इलाज की सुविधा दी जा रही है, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है।