Breaking News

आईरा अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों का संगठन, उनको न्याय दिलाने में अपने बलबूते सक्षम

अल्हागंज 07 मार्च 2019. देश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन All Indian Reporter's Association (आईरा एसोसिएशन) का स्थापना दिवस बीते मंगलवार को बरेली मण्डल कार्यालय अल्हागंज में धूम धाम से मनाया गया। चौथे स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम का आगाज़ दीप प्रज्जवलित कर एवं केक काट कर हुआ। इस अवसर पर आईरा से जुडे दर्जनों पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ की।


कार्यक्रम में बोलते हुये आईरा के मण्डल अध्यक्ष तथा INDIA7 के प्रधान संपादक महेश गुप्ता ने कहा कि ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन अब अंतरराष्ट्रीय का रूप ले चुका है और अपने दम पर पत्रकारों को न्याय दिलाने में सक्षम है। उदाहरण के तौर पर शाहजहांपुर में संगठन के एक पदाधिकारी के साथ खनन माफिया ने बदतमीजी करने का साहस किया था, संगठन ने उसे उसकी औकात बता दी। उन्होंने स्पष्ट किया आईरा भ्रष्टाचार के विरुद्ध है और पत्रकारिता के क्षेत्र में दबंगई दिखलाने वाले तत्वों के सख्त खिलाफ है।

मण्डल उपाध्यक्ष तथा INDIA7 के चेयरमैन अमित वाजपेयी ने कहा कि पत्रकारों को असामाजिक तत्व गुंडागर्दी ना दिखाएं क्योंकि जिस तेजी से इनकी कलम चलती है उसी तेजी में उन्हीं के शब्दों में जवाब भी देना जानते हैं। संगठन मंत्री अम्बुज शुक्ला और हरदोई जिलाध्यक्ष अंकित शुक्ला ने कहा कि मात्र 4 वर्ष में आईरा ने जो मुकाम हासिल किया है वो दूसरे संगठन 10 साल में भी नहीं कर पाये हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के जिला महामंत्री अनिल गुप्ता ने कहा कि पत्रकार देश की प्रमुख शक्ति है तथा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ है यही लोग लोकतंत्र के सजग प्रहरी हैं, इसके पूर्व श्री गुप्ता ने कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। और प्रधान संपादक श्री गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए वीर शहीदों का माल्यार्पण किया।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार कौशल किशोर मिश्रा तथा अध्यक्षता पंडित दिनेश चन्द्र शुक्ला ने किया। स्थापना दिवस के इस कार्यक्रम में आईरा से जुडे दर्जनों पत्रकारों ने शिरकत की और अपनी एकता का परिचय दिया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पत्रकार अनिल लोधी वैष्णव कुमार गुप्ता उर्जितेश्व्र शुक्ला, गौरव शुक्ला,पवन पाठक,धीरेन्द्र यादव,विनय तिवारी,गौरव शुक्ला,विपिन दीक्षित,विनीत शुक्ला,विजय शुक्ला,विमल राठौर,प्रिंस सक्सेना,राजीव कटियार,नेहा शुक्ला,दिलीप कुमार वर्मा,अभय मिश्रा,राम सिंह वर्मा,राजेश यादव ,धीरेंद्र यादव राघवेंद्र प्रताप, आकाश, शिवम यादव, जोगिंदर यादव ,राजपाल यादव, सुकवीर यादव आदि मौजूद रहे।
 

शाहजहांपुर जिला कार्यालय पर भी मनाया गया आईरा का स्थापना दिवस
आईरा का स्थापना दिवस जिला तथा तहसील कार्यालय पर भी बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया जिला अध्यक्ष रितेश प्रताप सिंह ने वीर शहीदों का माल्यार्पण किया तथा पत्रकार एकता पर बल दिया कार्यक्रम में सभी प्रमुख पत्रकार गण मौजूद रहे।