Breaking News

सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की पत्रावलियों को न रखें लम्बित - CDO

पीलीभीत 26 फरवरी 2019 (दीनदयाल शास्त्री). जनपद में बैकिंग परिदृश्य एवं शासन द्वारा प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा करने हेतु जिला समन्वय समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी राजीव वनकटा की अध्यक्षता में गांधी सभागार, पीलीभीत में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा पिछले माह की तुलना में इस बार 60 प्रतिशत से कम ऋण वितरण करने वाली बैंकों को निर्देश देते हुये कहा कि अपने लक्ष्य को मानक के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। 



सभी बैंक अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि नाबार्ड बैंक द्वारा संचालित योजनाओं के अन्तर्गत आने वाली पत्रावलियों पर विशेष ध्यान दिया जाये। बैठक में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत ओरियन्टल बैंक का डाटा न अपलोड होने पर सम्बन्धित को तत्काल डाटा अपलोड करने हेतु निर्देशित किया गया। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बैठक में किसान क्रेडिट कार्ड की महत्वता पर विशेष जोर देते हुये कहा कि जनपद में सभी कृषकों को इस योजना से संतृप्त किया जाना है अतः इस कार्य हेतु सभी बैंकों द्वारा तहसीलों व अपनी शाखाओं पर विशेष शिविर आयोजन कर किसानों को योजना का लाभ प्रदान किया जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभी बैंकों से अनुरोध किया गया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से सम्बन्धित पत्रावलियों को किसी भी दशा में लम्बित न रखें, क्योकि इससे गरीबों को योजनाओं का लाभ नही मिलपाता है। बैठक में स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री रोजगार योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की योजनाओं की समीक्षा करते हुये लम्बित पत्रावलियों को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आईजीआरएस के प्रकरणों को भी समय से निस्तारण करने के निर्देश दिये। बैठक में परियोजना निदेशक, जिला खादी ग्रामउद्योग अधिकारी, एलडीएम, प्रभारी जिला समाज कल्याण अधिकारी व समस्त बैंकों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।