Breaking News

जनपद की सभी तहसीलों में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस #KhulasaTV

बहराइच 16 जनवरी 2019 (ब्यूरो). आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह जनवरी के तृतीय मंगलवार को तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी कीर्ति प्रकाश भारती ने अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रवीन्द्र सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ आये हुए फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए विभागीय अधिकारियों से अपेक्षा की कि प्राप्त शिकायतों का समय से निस्तारण करा दिया जाये। 


तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के संचालन की जागरूकता के लिए आयोजित कैम्प में लगभग 72 मतदाताओं से माॅकपोल कराकर ईवीएम संचालन की जानकारी प्रदान की गयी। राजस्व विभाग द्वारा लगाये गये पण्डाल के माध्यम से 54 लोगों को आनलाइन हैसियत प्रमाण-पत्र तथा वरासत दर्ज कराये जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी। खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा लगाये गये पण्डाल के माध्यम से नये राशन कार्ड निर्गत करने हेतु 11 आवेदन-पत्र प्राप्त किये गये तथा 23 यूनिट बढ़ाये जाने की कार्यवाही की गयी। जनपद के समस्त तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 356 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 43 का निस्तारण मौके पर किया गया। जबकि तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त 47 प्रार्थना पत्रों में से 09 का निस्तारण मौके पर किया गया। 

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच आर.पी. सिंह व कतर्नियाघाट के जी.पी. सिंह, जिला विकास अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, उपायुक्त मनरेगा शेषमणि सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. बलवन्त सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पाण्डेय, उप निदेशक कृषि डा. आर.के. सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी राकेश कुमार, लीड बैंक प्रबन्धक बलराम साहू सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, थानाध्यक्ष, बाल विकास परियोजना अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर ग्राम परवानी गौढ़ी, गोपिया व मिहींपुरवा के 30 तथा तहसील सदर बहराइच में 10 गृह विहीन, निराश्रित, असहाय, निर्बल तथा कमज़ोर वर्ग के पात्र व्यक्तियों को अत्यधिक ठन्ड तथा शीतलहरी से राहत पहुॅचाये जाने के उद्देश्य से कम्बल का वितरण किया गया। 

तहसील नानपारा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त 36 में से 04, सदर बहराइच में प्राप्त 25 में से 05, कैसरगंज में प्राप्त 170 में से 12, पयागपुर में प्राप्त 42 में से 08 तथा तहसील महसी में प्राप्त 36 में से 05 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया। तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) से इतर तहसील पयागपुर में उप जिलाधिकारी डा. संतोष उपाध्याय, सदर बहराइच के ज़ुबेर बेग, नानपारा के प्रभाष कुमार प्रशिक्षु आईएएस,, कैसरगंज के पंकज कुमार, तहसील महसी के सिद्धार्थ यादव की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुए।