Breaking News

पुलिस ने चोर गैंग का भंडाफोड़ करते हुये सरगना समेत छह को किया गिरफ्तार

कानपुर 16 जनवरी 2019 (महेश प्रताप सिंह). शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के सरगना सहित छह शातिरों को किदवई नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें चोरी के जेवरात खरीदने वाला एक सराफ भी शामिल है। पुलिस ने शातिरों के पास से चोरी की पिस्टल, 30 हजार रुपये और तीन लाख के जेवरात बरामद किये हैं। इसी गैंग ने किदवई नगर में पत्रकार अनूप बाजपेई के घर समेत चोरी की कई घटनाएं कबूली हैं। 



किदवई नगर थाना प्रभारी अनुराग मिश्रा ने बताया कि रविवार को सूचना मिली थी कि साइट नंबर-वन किदवई नगर स्थित आयुर्वेदिक पार्क के पास शातिर चोरी के माल का आपस में बंटवारा कर रहे हैं। इस पर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मूलरूप से हथिगवां कुंडा, प्रतापगढ़ निवासी सरगना संजय सरोज समेत उसके साथी संदीप सरोज, किदवई नगर के राकेश उर्फ भोलू, मछरिया के असलम, श्याम नगर के राहुल गौतम और शिवम पाल को दबोचा। शातिरों के पास से नगदी व सोने-चांदी के जेवरात बरामद किये गये हैं। संजय और संदीप बगाही भट्ठा में अपने रिश्तेदार के घर में रह रहा था। 

बंद घरों की रेकी कर देते थे वारदात को अंजाम

बकौल थाना प्रभारी शातिरों से पूछताछ के आधार पर 40 दुकान किदवई नगर निवासी सराफ लक्ष्मी नारायण को पकड़ा गया। लक्ष्मी नारायण शातिरों से चोरी के जेवरात औने-पौने दाम पर खरीद कर गला देता था। संजय सरोज और असलम की निशानदेही पर किदवई नगर और गोविंद नगर थाने की पुलिस टीम चोरी का माल बरामद करके वापस लौट रही थी। इसी दौरान दोनों ने हिरासत से भागने की कोशिश की। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दोनों को दबोच लिया था। सोमवार को सभी शातिरों को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने जेल भेज दिया। पूछताछ में शातिरों ने पुलिस को बताया कि गैंग में शामिल शातिर शहर में घूम-घूम कर रेकी करते थे। जिन घरों के दरवाजे पर ताला लटका मिलता था, उसको टारगेट करके नगदी व माल समेट कर फरार हो जाते थे। किसी को शक न हो, इसलिए शातिरों की एक टीम दिन और दूसरी टीम रात में रेकी करती थी।

पत्रकार समेत कई घरों में चोरी का खुलासा

थाना प्रभारी के मुुताबिक संजय सरोज और उसके साथियों ने किदवई नगर बी ब्लॉक निवासी पत्रकार अनूप बाजपेई एच ब्लॉक किदवई नगर निवासी विमल अग्रवाल, साइट नंबर-वन किदवई नगर के कुकरेजा, गोविंद नगर के अमित गुप्ता और जूही लाल कालोनी में एक घर में चोरी के अलावा नर्वल इलाके में चोरी की एक वारदात को अंजाम देने की बात कबूला है। बकौल थाना प्रभारी दोबारा पूछताछ के लिए शातिरों को कस्टडी रिमांड पर लेगी।