Breaking News

पीलीभीत में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

पीलीभीत 27 जनवरी 2019 (दीनदयाल शास्त्री). गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित परेड में जिलाधिकारी डा0 अखिलेश कुमार मिश्रा ने सभी जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाऐं देते हुये कहा कि हमारे संविधान में निर्माताओं ने इस दिन पर हम देश वासियों को वह अधिकार दिये, जिससे हम अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। हम सब को समानता का अधिकार, बोलने के अधिकार की स्वतंत्रता प्राप्त है। हम सब बिना किसी भेदभाव के अपने देश के विकास में योगदान करना चाहिए और पूरी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ काम करने का संल्पक लेना चाहिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग की 26 पुलिस चौकियों के लिए सोलर लाईट व 26 जवानों को गन लाइसेंस देने की घोषणा की भी की । 



शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण के उपरान्त जिला विद्यालय निरीक्षण व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा लोकतन्त्र गणतन्त्र की मूल अवधारणाओं एवं राष्ट्रीय एकता, धर्म निरपेक्षता और साम्प्रदायिक सौहार्द पर प्रकाश डालते हुये विचार गोष्ठी एवं निबन्ध लेखन एवं वाद विवाद, कला पोस्टर आदि का आयोजन किया गया, उप जिलाधिकारी सदर द्वारा गांधी स्टेडियम पीलीभीत में ओपेन बालिकाओं/बालकों की 1500 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिला अस्पताल व जिला कारागार में महिला एवं पुरूष बन्दियों को फल वितरण कार्यक्रम के तहत नगर मजिस्ट्रेट व अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 द्वारा फल वितरित किये गये। वृद्ध आश्रम में मुख्य विकास अधिकारी राजीव वनकटा द्वारा व कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पीलीभीत में अपर जिलाधिकारी न्यायिक द्वारा फल वितरित किये गये तथा मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा वृद्वों की मेडिकल जांच कैम्प के माध्यम से कराई गई। स्कूली एवं दिव्यांग बच्चों द्वारा '' कस्तूरी पीलीभीत महोत्सव'' में ड्रमण्ड राजकीय इण्टर कालेज पीलीभीत में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मंत्र मुग्ध किया गया है। जबकि गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर ''कस्तूरी पीलीभीत महोत्सव के प्रांगण में आयोजित ओपन एक्टिविटी,डाॅग शो ,पेटिंग,रंगोली प्रतियोगिताऐं आकर्षण का केन्द्र रहीं। डाॅग शो प्रतियोगिता में जनपद के दूर दराज क्षेत्रों से डाॅग की विभिन्न प्रजातियों द्वारा अपना अपना प्रर्दशन कर सर्वश्रेष्ठता प्राप्त करने की कोशिश की गई।
गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर गांधी प्रेक्षागृह में आयोजित पत्रकार सम्मेलन एवं गोष्ठी में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी ने गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये कहा कि पत्रकारिता देश का चैथा स्तम्भ है जिसके माध्यम से शासन प्रशासन की कमियों को उजागार कर उस कार्य पर शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराती है। इस अवसर पर उन्होंने पत्रकार बन्धुओं से संतुलित व सत्यनिष्ठा के साथ पत्रकारिता करने का आह्वन किया गया है, इस अवसर पर प्रभारी जिला सूचना अधिकारी,नगर मजिस्ट्रेट द्वारा पत्रकारों द्वारा प्रशासन का सहयोग कर विकास में योगदान हेतु कहा गया है, कार्यक्रम में हास्य कवि सर्वेश अस्थाना  द्वारा पत्रकारिता पर अपने विचार व्यक्त करते हुये पत्रकारिता को विकास का एक अहम हिस्सा बताया गया है।