Breaking News

गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर की जयंती पर आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम

कानपुर 07 मई 2018 (पप्पू यादव).  टैगोर बाल मंदिर इंटर कॉलेज में आज गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर की जयंती पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का  शुभारंभ मां सरस्वती एवं गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर के चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया गया । गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर जयंती समारोह 2018 के नाम से हुए समारोह में विद्यालय के मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान किया गया । 


इस दौरान छात्र छात्राओं को तिलक लगाने के साथ ही माल्यार्पण किया गया । विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा गुप्ता ने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का विद्यालय परिवार की ओर से स्वागत भी किया गया । वक्ताओं ने कहा कि गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर का जो सपना था वर्तमान समय में विद्यालय उस सपने को पूरा करने का काम कर रहा है । 

कार्यक्रम के दौरान गुरुदेव रविंद्र नाथ टैगोर के जीवन पर प्रकाश डाला गया। कहा गया कि रविनाथ टैगोर जी ने अत्याधिक गीत लिखे, यही वजह है गुरुदेव के लिखे हुए गीत दो देशों के वर्तमान में राष्ट्रगान हैं । यह भारत के लिए सौभाग्य की बात है कि गुरुदेव को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के दौरान पधारे हुए कवियों ने भी अपनी कविता पाठ के माध्यम से लोगों को टैगोर जी के जीवन से जोड़ा । कवि अंसार कम्बरी, कैलास बाजपेई ने सहित अन्य कवियों ने कविता पाठ किया । 

इस मौके पर मुख्य अतिथि श्याम सिंह पंवार, अजय कुलश्रेष्ठ, अतुल दीक्षित, सुनील साहू आदि ने अपने विचार रखे। स्‍कूल के चेयरमैन कृष्णकांत शुक्ला ने कार्यक्रम की अध्यक्षता और संचालन प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा गुप्ता ने किया । स्‍कूल के प्रबंधक सुशील गुप्ता ने पधारे सभी व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापित किया ।