Breaking News

आईएसआई को फोटो भेजने वाले भोपाल के दो युवक गिरफ्तार

पंजाब । फिरोजपुर पुलिस ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक एक होटल से आईएसआई के लिए काम करने वाले भोपाल के दो युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों लाहौर की एक महिला आईएसआई एजेंट से बीते छह महीने से फेसबुक व वाट्सएप के जरिए संपर्क में थे। दोनों युवकों से पुलिस ने १२ हजार रुपए नकद व ४५ काले बिच्छू भी बरामद किए हैं।
पुलिस का कहना है कि यह बिच्छू कराची में महंगे दाम पर बिकते हैं। मध्यप्रदेश पुलिस के एडीजी इंटेलीजेंस सरबजीत सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए टीम रवाना कर दी है। फिरोजपुर डीएसपी विभोर शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि छावनी के एक होटल में भोपाल के दो युवक शिव नारायण पुत्र चरण सिंह व अर्जुन सिंह पिछले नौ दिन से ठहरे हुए थे। दोनों युवक इंटरनेशनल इंडो-पाक बार्डर के साथ-साथ आर्मी एरिया की गुप्त सूचनाएं आईएसआई को भेज रहे थे। लाहौर में आईएसआई की महिला एजेंट डॉ. जया मिश्रा ने इन युवकों को फेसबुक और वाट्सएप से अपने जाल में फंसाया। पुलिस महिला एजेंट के नाम की तस्दीक कर रही है। महिला इन्हें अपने जाल में फंसाकर इनसे कई तस्वीरें भी मंगाती रही। बाद में उसने इन्हें फिरोजपुर आकर काम करने के लिए कहा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे गांव हबीबके के एक युवक का मोबाइल नंबर व उसका नाम बताकर काले बिच्छू उसे देने के लिए कहा। पकड़े गए युवकों ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि जया ने जिस युवक का नाम पता बताया था उसके बारे में यह भी बताया था कि उसकी भूमि अंतरराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा पर लगे कंटीली तार के उस पार है, उन्हें यह बिच्छू उसे देना है। वह यह बिच्छू उन्हें पाकिस्तान में दे देगा। महिला एजेंट के कहने पर दोनों युवक दो महीने पहले भी यहां आए थे। दोनों ने इंटरनेशनल हुसैनीवाला सीमा की रेकी की ओर यहां की तस्वीरें वहां भेजी। पिछले लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा पर बसे फिरोजपुर में आईएसआई की गतिविधियां निरंतर जारी हैं। इससे पहले भी अनेक बार यहां से सेना की गुप्त सूचनाएं आईएसआई को भेजने के आरोप में कई एजेंट गिरफ्तार हो चुके हैं। 
भोपाल में आर्मी अलर्ट
 
भोपाल के युवकों की आईएसआई एजेंट से संपर्कों की जानकारी मिलने के बाद भोपाल में भी आर्मी अलर्ट हो गई है। आर्मी इंटेलीजेंस राजधानी के आसपास आरोपी युवकों की गतिविधियों की जानकारी जुटा रही है। यह भी पता लगा है कि दोनों युवकों की फेसबुक व वाट्सएप पर दिन में २० से २५ बार चेटिंग होती थी। पुलिस को आशंका है कि दोनों युवकों ने भोपाल में सेना की छावनी से जुड़ी कई फोटो भी आईएसआई एजेंट को भेजी हैं।