Breaking News

स्पॉट फिक्सिंग : BCCI जांच में श्रीसंत सहित चार क्रिकेटर दोषी

नई दिल्‍ली। बीसीसीआई की जांच समिति ने अपनी जांच में राजस्‍थान रॉयल्स के चार क्रिकेटरों को स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्त पाया है। एक सदस्यीय सवानी समिति ने अपनी जांच में एस श्रीसंत, अजीत चंदीला, अंकित चौहान और अमित सिंह पर कई बार स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का दोषी पाया है और उसने इन प्रतिबंधित क्रिकेटरों पर पांच साल से लेकर आजीवन प्रतिबंध की सिफारिश की है।
बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति की बैठक में दागी क्रिकेटरों के भविष्य को लेकर फैसला किया जाना है। माना जा रहा है कि स्पॉट फिक्सिंग के मास्टरमाइंड रहे चंदीला और अमित सिंह पर आजीवन प्रतिबंध जबकि चव्हाण और श्रीसंत पर 10 से 15 वर्ष तक प्रतिबंध लगाया जा सकता है। रॉयल्स के पूर्व क्रिकेटर और अहमदाबाद के निवासी अमित सिंह जिन्होंने आईपीएल में 2012 में आखिरी बार राजस्‍थान की ओर से खेला था। श्रीसंत, चंदीला और चौहान के अलावा स्पॉट फिक्सिंग मामले में अमित को भी गिरफ्तार किया गया था। साथ ही दो अन्य क्रिकेटरों हरमीत सिंह और तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी पर स्पॉट फिक्सिंग मामले की जानकारी होने की बात छुपाने के आरोप में एक से पांच साल तक प्रतिबंध की मांग की गई है। बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज हरमीत 2012 में अंडर-19 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य पर फैसला किया जाएगा। आईपीएल के छठे संस्करण में एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चौहान ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेला था लेकिन स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े जाने के बाद इनके अनुबंध रद कर दिए गए थे। बीसीसीआई की अनुशासन समिति अब बैठक में सवानी की रिपोर्ट पर चर्चा करेगी जिसमें बोर्ड के उपाध्यक्ष अरुण जेटली और निरंजन शाह भी शामिल हैं।
बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति की बैठक में दागी क्रिकेटरों के भविष्य को लेकर फैसला किया जाना है. माना जा रहा है कि स्पॉट फिक्सिंग के मास्टरमाइंड रहे चंदीला और अमित सिंह पर आजीवन प्रतिबंध जबकि चव्हाण और श्रीसंत पर 10 से 15 वर्ष तक प्रतिबंध लगाया जा सकता है. - See more at: http://navabharat.org/national-news/other/62026-%E0%A4%BF%E0%A5%87%E0%A4%95%E0%A4%95%E0%A4%BF%E0%A4%BF%E0%A5%87%E0%A4%95%E0%A4%BF%E0%A5%87%E0%A4%95%E2%80%8D%E0%A4%BF#sthash.s3E67Rrl.dpuf