Breaking News

महंगे घरों को सस्ते में बेचेंगें बिल्डर

नई दिल्‍ली।आने वाले दिनों में घर की कीमतें कुछ कम हो सकती हैं। रियल स्टेट डेवलपर्स की संस्था क्रेडाई ने डेवलपर्स से नहीं बिक रहे फ्लैट्स को सस्ती कीमत पर बेचने की सिफारिश की है। डेवलपर्स ने ये फैसला वित्त मंत्री से मिले निर्देश
के बाद लिया है। अगर आप मकान खरीदने जा रहे हैं तो बिल्डरों के पुराने प्रोजेक्ट में आपको सस्ते फ्लैट मिल सकते हैं। साथ ही अच्छा खासा डिस्काउंट मिल सकता है। रियल स्टेट डेवपर्स की संस्था कन्फेडरेशन ऑफ रियल स्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन यानी क्रेडाई ने अपने सदस्यों को नहीं बिक रहे प्रोजेक्ट में दाम घटाने को कहा है।

डेवलपर्स का कहना है कि कई पुराने प्रोजेक्ट हैं जो अभी तक पूरे नहीं बिके हैं, और वो उसकी कीमत घटाने के लिए तैयार हैं। कई डेवपर्स सीधे कीमतें कम करने की जगह ग्राहकों को उसी रेट पर कहीं ज्यादा सुविधा देने, ब्याज दरों पर कुछ रियायत देने की तैयारी कर रहे हैं। डेवलपर्स का कहना है कि इस पहल से घर की कीमतों में पांच से दस परसेंट की कमी आ सकती है।

डेवलपर्स ने ये फैसला सरकार के दबाव पर लिया है। डेवलपर्स चाहते हैं कि बैंक अटके प्रोजेक्ट में कर्ज की रीस्ट्रक्चरिंग करें ताकि मंदी से जूझ रही इंडस्ट्री को राहत मिल सके। लेकिन वित्त मंत्री ने साफ किया कि पहले डेवलर्स को नहीं बिक रहे प्रोजेक्ट की कीमत घटानी होगी ताकि वो बिक सकें।

कोई टिप्पणी नहीं