Breaking News

चेहरे पर क्रीम लगाने जा रहे हो, तो संभल जाओ

नई दिल्ली। एंटी-एजिंग उत्पादों के आपके चेहरे से बुढ़ापे की लकीरें मिटा फिर से जवां निखार लाने के वादे आपको लुभा सकते हैं लेकिन इन्हें अपनाने से पहले कुछ सावधानियां बरतना जरूरी है। त्वचा विशेषज्ञों की मानें तो इस तरह के उत्पाद वास्तव में आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस तरह की क्रीम्स, जैल व अन्य उत्पादों के अच्छे परिणाम चिकित्सकीय रूप से प्रमाणित होते हैं लेकिन चिकित्सकों का कहना है कि इसके बाद ही इन पर चिकित्सकीय दृष्टि रखने की जरूरत है क्योंकि इनके कुछ दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं।

दिल्ली में रहने वाली सौंदर्य सलाहकार श्वेता मेहरा कहती हैं, "एंटी-एजिंग उत्पादों के प्रति लालच इसलिए होता है कि क्योंकि जवां निखार के लिए इन्हें अपनाना कॉस्मेटिक सर्जरी, बोटोक्स ट्रीटमेंट या अन्य प्रक्रियाओं को अपनाने की अपेक्षा कम जटिल है। यह ज्यादा खर्चीला भी नहीं होता।"

उन्होंने कहा, "लोग यह भूल जाते हैं कि हर किसी की त्वचा अलग होती है इसलिए इन उत्पादों के परिणाम सभी के लिए एक जैसे नहीं होते। कुछ क्रीम्स के जहां स्पष्ट परिणाम दिखते हैं तो वहीं कुछ उत्पाद यदि आपकी त्वचा के अनुकूल नहीं हैं तो लम्बे समय तक उनका इस्तेमाल करने से विपरीत प्रभाव हो सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं