Breaking News

दिग्विजय सिंह पर गिरी गाज


नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर एक बार फिर पार्टी आलाकमान की गाज गिरी है। खबर है कि दिग्विजय की पार्टी के उत्तर प्रदेश और असोम के प्रभारी पद से छुट्टी कर दी गई है। उनकी जगह बीके हरिप्रसाद को यह अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से अभी तक इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।


सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने यह कदम उठाया है और वे 19 जुलाई के बाद फिर से यूपी और असोम के प्रभारी बनाए जा सकते हैं। खबरों के मुताबिक कांग्रेस ने यह कदम अपनी सहयोगी तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी को खुश करने के लिए उठाया है ताकि वे प्रणब मुखर्जी के पक्ष में वोट डालने के लिए राजी हो जाएं। राष्‍ट्रपति चुनाव पर विचार-विमर्श के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी पार्टी नेताओं के साथ दस जनपथ पर बैठक कर रही हैं।


लेकिन दिग्विजय सिंह ने इस खबर से इनकार किया है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उन्हें सिर्फ अस्थायी तौर पर कार्यमुक्त (रिलीव) किया गया है, हटाया नहीं गया है। वहीं, एक अन्य समाचार एजेंसी का कहना है कि दिग्विजय सिंह को प्रभारी पद से हटाया नहीं गया है, बल्कि बीके हरिप्रसाद को उनका सहयोग करने को कहा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं