Latest News

बुधवार, 13 फ़रवरी 2019

मोदी कानपुर सेे करेंगे 65 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

कानपुर 13 फरवरी 2019. आगामी 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 65,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास कानपुर से करेंगे। यूपी की राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू में से करीब 65,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास कानपुर में दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान किया जाएगा। 


औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के मुताबिक दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 65,000 करोड़ रुपये की 300 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। फरवरी, 2018 में हुए इंवेस्टर्स समिट के दौरान 4.68 लाख करोड़ रुपये का एमओयू प्रदेश सरकार ने साइन किया था। पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी करीब 60,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने किया था। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के मुताबिक, इन परियोजनाओं के लगने के बाद लाखों की संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। 

दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कई जाने-माने उद्योगपति हिस्सा लेंगे। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन कानपुर में करवाने के पीछे सरकार की मंशा है कि इस शहर को औद्योगिक रूप से विकसित करने में उद्योगपतियों की रुचि बढ़ेगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास होना है, उनके क्लीयरेंस तत्काल जारी किए जायेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो उद्योगपतियों से व्यक्तिगत संपर्क करके उनकी समस्याओं का निस्तारण तुरंत करें। 

प्रमुख सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास राजेश कुमार सिंह ने कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम सफलता पूर्वक करवाया जाएगा। बैठक के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन और शिलान्यास की तैयारियों की जानकारी दी। बैठक में सचिव, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास संतोष यादव, एम.पी अग्रवाल, विशेष सचिव अंकित अग्रवाल और अरूण कुमार समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 



Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision