Latest News

शनिवार, 22 दिसंबर 2018

वेतन को लेकर बैंक अधिकारियों ने की हड़ताल, अटक गए जनता के काम

कानपुर 22 दिसम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह). धरना-प्रदर्शन करके की नारेबाजी, कहा जब तक सभी स्केल के समझौते पर भारतीय बैंक संघ तैयार नहीं होता, तब तक बैंक अधिकारी आंदोलित रहेंगे। वेतन के मुद्दे पर बैंक अधिकारियों की हड़ताल की वजह से कार्य अटक गए हैं। इसके साथ ही बैंक शाखाओं पर अधिकारियों ने धरना, प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की। बैंक 26 दिसंबर तक पांच दिन बंद रहेगा। 26 को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है।
 

आल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन के बैनर तले अधिकारियों ने इलाहाबाद बैंक के बड़ा चौराहा स्थित मंडलीय कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। राज्य सचिव सिद्धनाथ ने बताया कि भारतीय बैंक संघ फूट डालो, राज करो की नीति अपना रहा है। वह सिर्फ स्केल तीन तक के अधिकारियों को ही समझौते में शामिल कर रहा है। जब तक सभी स्केल के समझौते पर भारतीय बैंक संघ तैयार नहीं होता। तब तक बैंक अधिकारी आंदोलित रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारी अपना वेतन कटवाकर हड़ताल पर नहीं जाना चाहता लेकिन बहुत कम वेतन का आफर देकर हमारा मजाक उड़ाया जा रहा है।

इस मौके पर राजेश श्रीवास्तव, विवेकानंद, अनूप श्रीवास्तव, अंकुर मिश्रा, कुलदीप सिंह, अश्विनी कुमार, एमएम पांडेय, कौशलेंद्र पांडेय, अतुल द्विवेदी, किशन सिंह, शुजित यादव, ईशान द्विवेदी, आयुषी तिवारी, प्रांजलि मिश्रा आदि अधिकारी रहे। अधिकारियों की इस हड़ताल के साथ यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन भी शामिल है। उसने गुरुवार को ही अपने सदस्यों को बैंक अधिकारियों की हड़ताल के साथ रहने के लिए कहा था। 


26 दिसंबर तक एक ही दिन खुलेंगे बैंक -

21 दिसंबर को बैंक अधिकारियों की हड़ताल के साथ ही बैंक की पांच दिन की बंदी भी शुरू हो गई है। अब 26 दिसंबर तक सिर्फ 24 दिसंबर को ही बैंक खुलेगा। 22 को चौथे शनिवार, 23 को रविवार की छुट्टी है। 25 को क्रिसमस का अवकाश है और उसके बाद 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है। इन पांच दिन में ग्राहकों को कोई समस्या न हो, इसलिए स्टेट बैंक अपने एटीएम में नियमित रूप से नकदी डालेगा।



Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision