Latest News

सोमवार, 26 नवंबर 2018

दिन दहाड़े वाहनों से पुलिस वाले वसूलते हैं सुविधा शुल्क

26 नवम्‍बर 2018. सूबे की सरकार बदल गई लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली में कोई बदलाव नजर नहीं आया है। जिले की पुलिस लुटेरों की भूमिका अदा करती नजर आ रही है। जिले के एक प्रमुख थाने के थानाध्यक्ष अपने सिपाहियों से हाइवे किनारे खुली वसूली कराते हैं। आरोप है कि उन्होंने चौराहे व चौकियां तथा हल्का नीलाम कर रखे हैं।


सूत्रों की माने तो हाइवे से लगे एक थाने के प्रभारी निरीक्षक बाईपास चौराहे से 50 हजार रुपये प्रतिमाह अपने सिपाहियों से लेते हैं। जिसके एवज में सिपाही अपनी डियूटी पर कम वाहनों से वसूली करने में ज्यादा ध्यान देते हैं। उन्होंने वाहनों व डग्गामार बसों की वसूली के लिए एक होमगार्ड व अपने चालक को लगा रखा है। जो सभी वाहनों से खुली अवैध वसूली करता है। इसके साथ आधी रात में थाने की गाड़ी हाइवे के किनारे लगाकर खुली वसूली की जाती है।

आरोप तो यह भी है कि इसी तरह उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपने स्‍तर से अवैध शराब बनाने का गुपचुप गैरकानूनी लाइसेंस दे रखा है। जिसके एवज में वह 3 से लेकर 10 हजार रुपये प्रति माह वसूलते है। जिससे क्षेत्र में बेरोकटोक अवैध शराब का धंधा फल फूल रहा है। इसके साथ ही थाना क्षेत्र में अवैध पशु कटान भी थानाध्यक्ष के संरक्षण में फल फूल रहा है। जिसका विरोध एक स्‍थानीय संगठन द्वारा भी किया जा चुका है।

अहम बात यह है कि थानाध्यक्ष के द्वारा थाना क्षेत्र में कराए जा रहे अवैध कार्यो की चर्चा पूरे क्षेत्र में बनी हुई है। अभी कुछ दिन पूर्व ही दो पुलिस कर्मियों द्वारा व्यापारी के पैसों को लूटने की योजना बनाई गई थी। जिसका भंडाफोड़ हो जाने से उन पुलिस कर्मियों को जेल जाना पड़ा था। जिससे पूरे प्रदेश में शाहजहांपुर पुलिस की थू थू हो गई थी। लेकिन अब भी पुलिस जिले की बदनामी करने में कोई कसर नही छोड़ रही है।


Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision