Latest News

सोमवार, 6 अगस्त 2018

बिटिया फाउंडेशन ने कराया बेटी सम्मान समारोह

कानपुर 05 अगस्त 2018 (महेश प्रताप सिंह). रविवार को श्री लक्ष्मी पैलेस आर्य नगर कानपुर में बिटिया फाउंडेशन के द्वारा बेटी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित मुख्य रूप से बेटियां फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सीमा संख्यान ने बताया कि बिटिया फाउंडेशन संस्था नारी शक्ति राष्ट्रीय शक्ति के तहत पूरे देश में पिछले कई वर्षों से कार्य कर रही है।

बिटिया फाउंडेशन का उद्देश्य कन्या भ्रूण हत्या, गरीब बच्चों की पढ़ाई, बेटियों के साथ हो रही छेड़खानी, बलात्कार, दहेज प्रथा, विधवा-विवाह, गरीब व समाज के द्वारा ठुकराए हुई लड़कियों की शादी करवाने,  लड़कियों के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध कराना, नशे से ग्रसित युवाओं का मार्गदर्शन करना, परिवार में मां बाप के प्रति लोगों को जागृत करना, स्वास्थ्य एवं सफाई के बारे में जागरूक करना, समय-समय पर पौधारोपण करवाना। 

बिटिया फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो स्वयं सहायता के तहत कार्य कर रही है। पूरे भारत वर्ष में बिटिया फाउंडेशन का पर्यायवाची शब्द मां के रूप में उभरा है। बिटिया फाउंडेशन संस्था में उन बेटियों को सम्मानित किया जिनका पढ़ाई का खर्चा संस्था ने उठाया है। कार्यक्रम के उन महिलाओं को भी सम्मानित किया गया जो सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही हैं। इस कार्यक्रम का पूरा आयोजन बिटिया फाउंडेशन उत्तर प्रदेश की टीम के द्वारा हुआ। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा सांख्यान ने कहा कि आज बेटियों के साथ बढ़ रहे बलात्कार जैसे घिनौने अपराध सोच का विषय है। आये दिन अखबारों व टीवी के माध्यम से उत्तर प्रदेश में होने वाले अपराधों को देखते हैं तो बहुत ही शर्मिंदगी महसूस होती है कि कैसे देश में रह रहे हैं। इन सब को बदलने के लिए हम सब को एक साथ मिलकर चलने की आवश्यकता है। 

कार्यक्रम का पूरा आयोजन प्रखर बाथम व सिल्की गुप्ता के द्वारा हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानी सिंह, पंकज द्विवेदी राष्ट्रीय महासचिव हरीश कुमार, सुनील बाजपेई, अभिलाष वर्मा, शिवम बाजपेई, काव्य महरोत्रा, रोहित यादव, दीक्षा, रश्मि आदि उपस्थित थे। मुख्य रूप से कार्यक्रम में किदवई नगर विधानसभा के विधायक महेश त्रिवेदी, एमएलसी अरुण पाठक, समाज सेवक जीत प्रताप सिंह व वार्ड 55 के पार्षद अनिल वर्मा मौजूद रहे।




Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision