Latest News

मंगलवार, 12 जून 2018

कानपुर के ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क में बाउंसर का आतंक व्याप्त

कानपुर 12 जून 2018 (सूरज वर्मा). कानपुर के ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क में इन दिनों बाउंसरों ने आतंक मचा रखा है, ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क के मालिक प्रवीण मिश्रा ने पार्क में सुरक्षा के नाम पर गुण्डों की फौज पाल रखी है। बीते सोमवार को यहां बरेली से आये एक परिवार को बाउन्सरों ने बुरी तरह मारापीटा।

सूत्रों की माने तो पीड़ित परिवार की महिलाओं तक को बाउन्सरों ने बाल पकड़ कर पीटा और जम कर गाली गलौज भी की। प्रत्यक्षदर्षियों के अनुसार जब पीड़ितों ने स्थानीय थाने बिठूर में शिकायत दर्ज करानी चाही तो एसओ बिठूर ने परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया और रिपोर्ट लिखने से इन्कार कर दिया। थक हार कर पीड़ित समझौते पर दस्तखत करके अपने घर लौट गये। सूत्रों की माने तो इससे पहले भी यहां के गुंडे बाउन्सर कई लोगों केे साथ मारपीट कर चुके हैं। पार्क के मालिक प्रवीण मिश्रा के ऊपर एक स्थानीय विधायक का हाथ होने के कारण पार्क को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है। यही कारण है कि घटना की सूचना देने के 1 घंटे बाद बिठूर पुलिस मौके पर पहुंची थी और आते ही समझौता करवाने के प्रयास शुरु कर दिये थे।

बताते चलें कि 11 सितम्बर 2015 को तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा इस पार्क का लोकार्पण किया गया था। शुरू से ही ये पार्क विवादों में घिरा रहा है। बीते दिनों यहां संदिग्ध परिस्थिति में एक कर्मचारी की मौत पर परिजन समेत इलाकाई लोग भड़क गए थे और गुस्साए परिजनों ने ब्लू वर्ल्ड मालिक और मैनेजर पर हत्या का आरोप लगाते हुये पार्क में धावा बोल दिया था। इसी प्रकार पार्क पर कब्रिस्तान की जमीन कब्जाये जाने का आरोप भी लग चुका है। पर प्रत्येक मामले में पता नहीं क्यों जिला प्रशासन हमेशा पार्क की तरफदारी करता ही नज़र आता है।




(Blue World Theme Park, Kanpur)

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision