Latest News

सोमवार, 23 अप्रैल 2018

रोजा मंडी समिति में औचक निरीक्षण करने पहुंचे योगी

शाहजहांपुर 23 अप्रैल 2018. सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को रोजा मंडी समिति में अचानक औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। जिससे अफसरों में हड़कम्प मच गया। गेहूँ खरीद में मिल रही तमाम शिकायतों को लेकर रविवार को सीएम योगी ने रौजा मंडी के सेंटरों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से उनकी समस्याएं सुनी।


इसी दौरान एक किसान ने सीएम से वसूली की शिकायत कर दी। किसान छोटे लाल ने बताया कि मंडी में स्थित एक क्रय केंद्र पर ठाकुर साहब द्वारा किसानों से खुली वसूली की जाती है। जिस पर मुख्यमंत्री का पारा हाई हो गया। उन्होंने डीएम से जानकारी की तो उन्होंने नोडल अधिकारी एडीएम सर्वेश कुमार को बुलाया तो सीएम ने तत्काल किसान के बयान दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद सीएम ने रौजा मंडी के सेंटरों का निरीक्षण किया। सीएम योगी मंडी में लगभग 1 घण्टा से ज्यादा समय तक रुके रहे। 

इसके बाद उनका काफिला सेहरामऊ दक्षिणी के लक्ष्मनापुर स्थित रौजा चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र का निरीक्षण करने पहुँचा तो उन्होंने वहां किसानों की तौली जा रही ट्रॉलियों का निरीक्षण किया। कांटे पर बांट माल चैक किये। कांटा का निरीक्षण करने के उद्देश्य से उन्होंने कांटे से ट्रॉली हटने के बाद उन्होंने 2 कुंतल का बांट रखवाया। जिसका वजन 180 किलो दिखाई दिया। जिससे मुख्यमंत्री का पारा हाई हो गया। उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी से पूछा कि वजन कम क्यों दिखाई पड़ रहा है। तो गन्ना अधिकारी ने बताया कि कांटा नार्मल नहीं हो पाया है। ट्रॉली तौलने के बाद तुरंत बांट रख दिये गए। उन्होंने फिर से वजन कराया तो वजन सही दिखाई पड़ा। उसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री क्रय केंद्र से सीधे पुलिस लाइन पहुंचे और वहां से हवाई जहाज द्वारा लखीमपुर खीरी को रवाना हो गए।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision