Latest News

शुक्रवार, 23 मार्च 2018

सीएम के पोर्टल पर सभासद ने की मिड-डे-मील में बेईमानी की शिकायत

अल्हागंज 23 मार्च 2018. मिड-डे-मील योजना अल्‍हागंज में प्रारंभ से ही विवादों में रही है। कस्बे में उक्त योजना का सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है। यहाँ के विद्यालयों में मिड-डे-मील मीनू के हिसाब से नहीं बनता तो कहीं खाना पकाया ही नहीं जाता, तो कहीं  खाना की क्वालिटी बहुत खराब होती है, कहीं बच्चों को महीनों केवल चावल ही बांटे जाते हैं, कुल मिला कर सरकार की मिड-डे-मील योजना अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ी हुई है।


सरकार द्वारा संचालित मिड-डे-मील योजना अल्हागंज में अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ी हुई है। कहीं अधिकारियों की लापरवाही तो कहीं संसाधनों का अभाव तो कहीं भ्रष्टाचार। ऐसे में स्थानीय स्तर पर शिकायत के बाद भी लगातार एमडीएम मे लापरवाही हो रही तो जागरूक सभासद श्री पाल ने इस बात की शिकायत सीएम के पोर्टल पर की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत  अल्हागंज के शिवपुरी वार्ड में बने विद्यालयों की है। इस वार्ड में एक प्राथमिक व एक जूनियर विद्यालय तथा एक कन्या पाठशाला है। जिसमें तीनों विद्यालयों में पुताई कराई गई। 

बताते हैं कि मानक के अनुसार पुताई बिरला व्हाइट से करानी चाहिए थी। आरोप है कि प्रधानाचार्य ने  लापरवाही बरतते हुऐ सभी विद्यालयों में चूने से पुताई करवा दी और सारा पैसा गबन कर लिया। साथ ही इन विद्यालयों में एम.डी.एम खाना प्रधानाचार्यों की लापरवाही से घटिया बनाया जाता है। इसकी शिकायत कई बार की गई पर अधिकारियों की लापरवाही के चलते कोई कार्यवाही नहीं हुई इसलिये वार्ड सभासद श्रीपाल ने इस की शिकायत सीएम पोर्टल पर की है। श्रीपाल का कहना है कि एम.डी.एम की आस में बच्चे स्कूल तो पहुंचते हैं मगर, उन्हें स्कूल में सही तरीके से भोजन प्राप्त नहीं होता।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision