Latest News

सोमवार, 19 फ़रवरी 2018

कानपुर - विजय नगर चौराहे पर रोज चलता है खुले में शराब पीने-पिलाने का दौर

कानपुर 19 फरवरी 2018 (विशाल तिवारी). अब चाहे फॉग चल रहा हो या न चल रहा हो लेकिन सूत्रों की माने तो आज कल कानपुर में खुले में शराब पीने और पिलाने का दौर जरूर चल रहा है। शहर के हर चौक चौराहों की दुकानों और ठेकों पर पुलिस से सेटिंग-गेटिंग कर जमकर शराब पिलाई जा रही है, वैसे कानपुर के लिए अब ये एक आम बात हो गयी है।

डीजीपी के आदेशानुसार खुले में शराब पीना और पिलाना पूर्णतया प्रतिबंधित है लेकिन शायद कानपुर के कुछ थानेदारों और चौकी इंचार्जों को डीजीपी के आदेशों से कोई लेना देना नहीं है। थाना फजलगंज अंतर्गत विजय नगर जैसे भीड़भाड़ वाले चौराहे पर आज कल स्थानीय पुलिस की शह पर मीट की दुकानों में खुलकर शराब पिलाई जा रही है और कुछ दुकानों पर मीडिया की नजरों से बचने के लिए दुकानदारों ने स्टील के गिलासों में डिस्पोज़ल गिलास रखकर शराब पिलाने का नया तरीका इजाद किया है जिससे यहाँ के दुकानदारों को बड़ी सफलता मिली है जिससे कुछ दिनों में यहाँ के मीट के दुकानदारों को फजलगंज पुलिस के द्वारा किसी पुरस्कार से भी नवाजा जा सकता है क्योंकि ये तरीका अभी तक कानपुर में नया है 

महिलायें हो रही हैं शराबियों का शिकार -
स्थानीय लोगों का कहना है की विजय नगर चौराहे पर काफी दिनों से खुलकर दारू पिलाई जा रही है जिस वजह से इस रोड से गुजरने वाली महिलाओं को आये-दिन नशेबाजों की फब्तियों का शिकार होना पड़ता है। नशेबाज पीने के बाद महिलाओं और लड़कियों से छेड़खानी भी करते हैं, लेकिन पुलिस इस और ध्यान नहीं देती है। 


सूत्रों की माने तो मीट की दुकानों पर शराब पिलाने के एवज में फजलगंज थाने में बाकायदा इसका साप्ताहिक नजराना भी पेश किया जाता है, जिसे ईमानदारी से ऊपर बैठे अधिकारीयों तक पहुँचाया जाता है। इस तरह से पीने और पिलाने का खेल बदस्तूर जारी है। जब हमने इस विषय पर फजलगंज थानाध्यक्ष से बात की तो उन्होंने चौराहे पर सिपाही भेजकर दिखवाने की बात कह कर मामले को टाल दिया लेकिन पीना और पिलाना अभी भी बदस्तूर जारी है।


नजीराबाद क्षेत्राधिकारी ने खुलासा टीवी को बताया कि वो रोज़ाना विजय नगर चौराहे का निरीक्षण करते हैं, वहाँ पर ऐसा कुछ नहीं है। लेकिन अगर ऐसा कोई मामला है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी। क्षेत्र में खुले में शराब पिलाने वाले सेटिंग-गेटिंग कर अक्सर पुलिस की नजरों से बच जाते हैं, लेकिन इस बार उन्हें खुलासा टीवी के कैमरे ने पकड़ लिया। अब देखना ये है की कानपुर पुलिस इस पर क्या कार्रवाई करती है ?

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision